37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कोलकाता : शादियों में बढ़ते खर्च व दिखावे पर माहुरी मंडल ने जतायी चिंता

– मोहित मित्रा मंच में धूमधाम से मना आठवां वार्षिक समारोह – 28 मार्च कोलकाता में होगी मां मथुरासिनी की पूजा कोलकाता : कोलकाता माहुरी कल्याण मंडल के अध्यक्ष अरुण कुमार चरणपहाड़ी ने कहा कि हाल के दिनों में समाज में शादियों के दौरान दिखावा और बेफिजूल के खर्चें बढ़े हैं. लोग समाज कल्याण में […]

– मोहित मित्रा मंच में धूमधाम से मना आठवां वार्षिक समारोह

– 28 मार्च कोलकाता में होगी मां मथुरासिनी की पूजा

कोलकाता : कोलकाता माहुरी कल्याण मंडल के अध्यक्ष अरुण कुमार चरणपहाड़ी ने कहा कि हाल के दिनों में समाज में शादियों के दौरान दिखावा और बेफिजूल के खर्चें बढ़े हैं. लोग समाज कल्याण में कुछ रुपये खर्च करने में संकोच करते हैं, लेकिन शादियों में बिना वजह के लाखों रुपये केवल दिखावा में खर्च करते हैं. इस पर नियंत्रण लगना जरूरी है.

श्री चरणपहाड़ी ने पाइकपाड़ा स्थित मोहित मित्रा मंच में कोलकाता माहुरी कल्याण मंडल के आठवें वार्षिक समारोह को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं. इस अवसर पर मंडल की स्मारिका ‘माहुरी दर्पण’ के सातवें अंक का लोकार्पण किया गया. कोलकाता माहुरी कल्याण मंडल के महासचिव अजय गुप्ता ने कहा कि पिछले वर्ष मंडल ने पहली बार मां मथुरासिनी की पूजा का आयोजन कोलकाता में किया था.

इस वर्ष 28 मार्च को फिर मां मथुरासिनी की पूजा का आयोजन गिरीश पार्क में किया जायेगा. इस अवसर पर पहली बार भजन संध्या का भी आयोजन किया जायेगा. श्री गुप्ता ने कहा कि मंडल द्वारा स्वास्थ्य जांच, जरूरतमंद लोगों को आर्थिक मदद तथा प्रतिभाशाली छात्रों को छात्रवृत्ति देने की पहल की है.

मंडल के सचिव रमेश चंद्र गुप्ता ने समाज के लोगों को संगठित होने का आह्वान किया. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, कलिकापुर शाखा की मुख्य प्रबंधक निधि कुमारी ने महिलाओं को शिक्षित करने पर जोर देते हुए कहा कि महिला शिक्षा से ही समाज में परिवर्तन संभव है. अंतर्देशीय जलमार्ग परियोजना सागरमाला में अहम योगदान देने के लिए सूर्य प्रकाश तथा कैप्‍टन प्रभाकर प्रकाश को सम्मानित किया गया.

वार्षिक समारोह में रांची के सुनील कुमार माथुर, देवेश भदानी, दुर्गापुर के शंकर गुप्ता, झुमरी तिलैया के अरुण सेठ सहित अन्य ने हिस्सा लिया. इस अवसर पर गीत, संगीत, सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा खेल का भी आयोजन किया गया.

कार्यक्रम के सफल आयोजन में उपाध्यक्ष विजय तरवे, उपाध्यक्ष सीए संजय कुमार, कोषाध्यक्ष संतोष वैश्यकियार, सचिव रमेश चंद्र गुप्ता, सचिव अनिल गुप्ता, कार्यकारिणी समिति के सदस्य ब्रजराज गुप्ता, देवेश चंद्र, विनोद प्रसाद लोहानी, अरविंद कुमार, राहुल चरणपहाड़ी, बृजेश वैश्यकियार, दे‍वेश अठघरा, विकास तरवे, मनोज पहाड़ी, अर्जुन प्रसाद, पंकज वैश्यकियार, नीरज कुमार गुप्ता सहित अन्य का महत्वपूर्ण योगदान रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें