34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चौथे चरण में बंगाल में 79.74 फीसदी हुआ मतदान, बाबुल पर FIR का निर्देश, हिंसा की कई घटनाएं

– दुबराजपुर में बूथ में चली गोली कोलकाता : लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में पश्चिम बंगाल की आठ सीटों पर शाम पांच बजे तक कुल 76.74 प्रतिशत मतदान हुआ. मतदान के दौरान कई जगहों से छिटपुट हिंसक घटनाओं की सूचना भी है. इसमें दुबराजपुर में केंद्रीय सुरक्षा बल द्वारा गोली चलाये जाने व जमुआ […]

– दुबराजपुर में बूथ में चली गोली

कोलकाता : लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में पश्चिम बंगाल की आठ सीटों पर शाम पांच बजे तक कुल 76.74 प्रतिशत मतदान हुआ. मतदान के दौरान कई जगहों से छिटपुट हिंसक घटनाओं की सूचना भी है. इसमें दुबराजपुर में केंद्रीय सुरक्षा बल द्वारा गोली चलाये जाने व जमुआ में पुलिस लाठीचार्ज सहित कई घटनाएं शामिल हैं. एक मतदान केंद्र में हंगामा करने के आरोप में भाजपा प्रत्‍याशी बाबुल सुप्रियो पर चुनाव आयोग ने एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया है.

चौथे चरण के तहत बहरमपुर, कृष्णनगर, राणाघाट, बर्दवान पूर्व, बर्द्धवान-दुर्गापुर, आसनसोल, बोलपुर और वीरभूम में मतदान है. इन संसदीय क्षेत्रों में कुल 1,34,56,491 मतदाता पंजीकृत हैं. दोपहर एक बजे तक बहरमपुर में 76.16 फीसदी, कृष्णनगर में 76.55 फीसदी, रानाघाट में 78.33 फीसदी, बर्दवान पूर्व में 76.82 फीसदी, बर्दवान दुर्गापुर में 75.31 फीसदी, आसनसोल में 73.64 फीसदी, बोलपुर में 73.64 फीसदी और वीरभूम में 76.69 फीसदी मतदान हुआ.

चुनाव आयोग के सूत्रों के मुताबिक आसनसोल के बाराबानी में मतदान केंद्र के बाहर तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई. इस झड़प में भाजपा नेता बाबुल सुप्रियो के वाहन को नुकसान पहुंचने की भी खबर है.

हालांकि, चुनाव अधिकारियों का कहना है कि कमोबेश मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है. आयोग के अनुसार कुछ मतदान केन्द्रों से हिंसा की छिटपुट घटनाओं की सूचना मिली लेकिन उन्हें तुरंत सुलझा लिया गया. आयोग के अधिकारी और सुरक्षा बल आसनसोल पर नजर रखे हुए हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें