26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जल जमाव के बाद करंट की चपेट में आकर गयी जान

कोलकाता :पहली बार नहीं है, जब इकबालपुर इलाके में जल जमाव के बाद करंट की चपेट में आने से किसी का जान गयी हो. इलाके के लोगों की ओर से कई बार ऐसे हादसों को रोकने के लिए समुचित कदम उठाने की मांग की गयी है, लेकिन ऐसी घटनाओं ने फिर व्यवस्था की पोल खोल […]

कोलकाता :पहली बार नहीं है, जब इकबालपुर इलाके में जल जमाव के बाद करंट की चपेट में आने से किसी का जान गयी हो. इलाके के लोगों की ओर से कई बार ऐसे हादसों को रोकने के लिए समुचित कदम उठाने की मांग की गयी है, लेकिन ऐसी घटनाओं ने फिर व्यवस्था की पोल खोल दी है. शुक्रवार से लगातार महानगर में भारी बारिश हो रही है. ऐसे में दो दिनों में इकबालपुर इलाके में करंट की चपेट में आने से दो युवकों को अपनी जान गंवानी पड़ी है.

पहली घटना शुक्रवार की शाम को एमबी ग्राउंड रोड पर हुई. इलाके में जल जमाव है. पानी से संदिग्ध रूप में मोहम्मद अनवर (22) पाये गये. उन्हें एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उनके मृत होने की पुष्टि की. सूत्रों के अनुसार उनकी मौत की वजह करंट लगना बताया गया है.

दूसरी घटना भूकैलाश रोड मेें हुई. भूकैलाश रोड के ज्यादातर हिस्से जलमग्न हैं. घरों और दुकानों के भीतर पानी घुस गया है. शनिवार की सुबह करीब 10.30 बजे राजा मल्लिक (22) नामक युवक जलमग्न इलाके से गुजर रहे थे. पास ही एक लैंप पोस्ट था. अचानक वे करंट की चपेट में आ गये. घटना के बाद उन्हें एसएसकेएम अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत करार दिया. वे इकबालपुर लेन के रहनेवाले थे.

घरों के बाहर जाने से लगता है डर :

इलाके में हुई ऐसी घटनाओं से स्थानीय लोगों में नाराजगी तो है, साथ ही वे भयभीत भी हैं. इलाके के निवासी व सामाजिक कार्यकर्ता अरमान खान ने प्रशासन और सीइएससी के अधिकारियों को आड़े हाथ लेते हुए आरोप लगाया है कि थोड़ी बारिश होने पर ही इकबालपुर इलाका जलमग्न हो जाता है. इसके बावजूद उचित निकासी व्यवस्था को लेकर काम क्यों नहीं होता. पहले भी जल जमाव के बाद करंट लगने से जान जा चुकी है. इस बार भी ऐसा हुआ.

यदि इलाके में बिजली चोरी ऐसी घटनाओं की वजह है, तो बिजली चोरी करनेवालों के खिलाफ सख्त कदम क्यों नहीं उठाये जाते हैं? ऐसा ही कहना इकबालपुर के रहने वाले फैयाज अहमद खान का भी है. उन्होंने ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन से उचित कदम उठाने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि जल जमाव और करंट लगने से होनेवाली मौत की घटनाओं के बाद तो इलाके के लोग घर से बाहर निकलने से भी डर रहे हैं.

करंट लगने से एक की मौत

कोलकाता. हेयर स्ट्रीट थाना अंतर्गत रवींद्र सरणी इलाका स्थित एक इमारत में एक युवक की करंट लगने से मौत हो गयी. घटना शनिवार करीब 11.45 बजे की है. पुलिस ने बताया कि रमेश यादव (19) नामक किशोर अपने भींगे कपड़े घर पर लगे लोहे के रॉड में फैला रहा था. पास ही बिजली का तार था. अचानक वह करंट की चपेट में आ गया. उसे कलकत्ता मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत करार दिया. रमेश नीमतला स्ट्रीट का निवासी था. वह इमारत रहने वाले एक व्यक्ति के घर पर काम करता था.

करंट लगने से गयी जान

कोलकाता. बागुइहाटी थाना क्षेत्र के रवींद्रपल्ली इलाके में करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी. मृतक का नाम अजय बेरा है. घटना शनिवार शाम छह बजे के करीब हुई. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. शनिवार को तेज बारिश के कारण घर में पानी घुस गया था. उसी दौरान सीढ़ी घर में इनवर्टर से लगा एक तार नीचे लटक रहा था. अचानक वह उसकी चपेट में आ गये. उनके परिजनों ने उसे तत्काल विधाननगर अस्पताल में भर्ती कराया. वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें