29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डेंगू को लेकर प्रदर्शन कर रहे भाजयुमो कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, कई जख्मी

कोलकाता : महानगर को डेंगू मुक्त करने की मांग को लेकर बुधवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता सड़क पर उतरे. मोर्चा ने कोलकाता नगर निगम के घेराव का एलान किया था. इस दौरान भाजयुमो कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प हो गयी. प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. पुलिस […]

कोलकाता : महानगर को डेंगू मुक्त करने की मांग को लेकर बुधवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता सड़क पर उतरे. मोर्चा ने कोलकाता नगर निगम के घेराव का एलान किया था. इस दौरान भाजयुमो कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प हो गयी. प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया.

पुलिस ने वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया. प्रदर्शन कर रहे 35 भाजयुमो कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया. प्रदेश भाजपा महासचिव राजू बनर्जी ने दावा किया कि पुलिस ने बिना किसी उकसावे के लाठीचार्च किया और इसमें भाजपा के दर्जनों कार्यकर्ता घायल हो गये हैं.

भाजयुमो ने कोलकाता को डेंगू मुक्त करने की मांग तथा कट मनी के आरोप को लेकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष की अगुवाई में कोलकाता नगर निगम अभियान का आह्वान किया था. श्री घोष के नेतृत्व में भाजपा समर्थकों ने जुलूस निकाला, लेकिन पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को चांदनी चौक के ई-मॉल के पास बैरिकेड लगा कर रोक दिया. विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन शुरू कर दिया और बैरिकेड तोड़ दिया. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए जमकर लाठियां चलायीं और वाटर कैनन का इस्तेमाल किया. इसके साथ ही कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया.
इस दौरान हिरासत में ली गयीं भाजपा कार्यकर्ता रिमझिम मित्रा ने कहा: हमारे पास प्रदर्शन की अनुमति थी. हम शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे, तभी पुरुष पुलिसकर्मी आये और महिलाओं के साथ बदसलूकी करने लगे. प्रदेश भाजयुमो अध्यक्ष देवजीत सरकार ने कहा कि हम शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन करना चाहते थे, लेकिन वर्तमान सरकार लोकतांत्रिक आंदोलन को भी नहीं मान रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें