32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कुमारस्वामी ने नरेंद्र मोदी प्रशासन से पूरी तरह निराशा जतायी, कहा – ममता में पीएम बनने के हर गुण

कोलकाता : कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने देश के लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रशासन से पूरी तरह ‘निराश’ बताते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तारीफ की है. ममता को ‘कुशल प्रशासक” करार देते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख में देश की अगुवाई करने की हर काबिलियत […]

कोलकाता : कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने देश के लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रशासन से पूरी तरह ‘निराश’ बताते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तारीफ की है. ममता को ‘कुशल प्रशासक” करार देते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख में देश की अगुवाई करने की हर काबिलियत है.
हालांकि, जनता दल सेक्यूलर (जेडीएस) के नेता कुमारस्वामी ने यह भी कहा कि नेतृत्व अहम मुद्दा नहीं है और विपक्ष को चुनाव जीतने के लिए विचारों एवं तौर-तरीकों पर ध्यान देने की जरूरत है.
कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारास्वामी ने कहा : मेरे अनुसार चुनाव जीतने का पैमाना नेतृत्व पर निर्णय लेना नहीं है. देश के लोग नरेंद्र मोदी के प्रशासन से पूरी तरह निराश हैं. कई राज्यों की अपनी समस्याएं हैं. चुनाव से पहले किसी नेता को चुनना जरूरी नहीं है. उन्होंने कहा : कुछ प्रभावशाली नेता हैं, जो देश के विकास को ऊंचाइयों पर ले जा सकते हैं.
वे उन मोर्चों पर सफल हो सकते हैं, जहां पूर्ववर्ती सरकारें विफल हुई हैं. लेकिन हम लोग चुनाव संपन्न होने के बाद बैठकर अपना नेता चुन सकते हैं. पिछले दिनों ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस द्वारा आयोजित संयुक्त विपक्ष की रैली में शामिल हुए कुमारस्वामी ने यह भी कहा कि ममता में देश चलाने की काबिलियत है.
देश की मौजूदा स्थिति को वर्ष 1977, जब तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को विभिन्न धड़ों से विरोध का सामना करना पड़ा था, की तरह बताते हुए कुमारस्वामी ने कहा : वर्तमान परिदृश्य लगभग उसी समय के समान है.
राजनीतिज्ञों को भी साथ बैठकर अपना नेता चुनना पड़ा था. मुझे लगता है इस बार भी हमें ऐसा करने में कोई मुश्किल नहीं आयेगी. जेडीएस नेता ने इस बात पर जोर दिया कि महागठबंधन राष्ट्रीय पार्टी का एक विकल्प होगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें