32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस की ब्रिगेड सभा को लेकर पुलिस प्रशासन भी तैयार

कोलकाता : भाजपा विरोधी दलों को लेकर ममता बनर्जी की 19 जनवरी को प्रस्तावित ब्रिगेड सभा में लाखों की संख्या में लोगों के जुटने का दावा तृणमूल कांग्रेस ने किया है. पुलिस और प्रशासन के सूत्रों के अनुसार सभा में रिकॉर्ड भीड़ होगी. लिहाजा सुरक्षा की जिम्मेवारी को देखते हुए अभी से ही तैयारी शुरू […]

कोलकाता : भाजपा विरोधी दलों को लेकर ममता बनर्जी की 19 जनवरी को प्रस्तावित ब्रिगेड सभा में लाखों की संख्या में लोगों के जुटने का दावा तृणमूल कांग्रेस ने किया है. पुलिस और प्रशासन के सूत्रों के अनुसार सभा में रिकॉर्ड भीड़ होगी. लिहाजा सुरक्षा की जिम्मेवारी को देखते हुए अभी से ही तैयारी शुरू हो गयी है.
ब्रिगेड में लोगों के प्रवेश के लिए सात गेट बनाये गये हैं. लोग सात प्वाइंट से ब्रिगेड में प्रवेश कर सकेंगे. कौन जुलूस कहां से आयेगा, उसे तय कर दिया गया है. इसके साथ ही गाड़ियों की पार्किंग के लिए भी जगह निर्धारित कर दी गयी है.
कुल तीन जगहों पर पार्किंग होगी. उत्तर कोलकाता से आनेवालीं गाड़ियों की पार्किंग गणेश चंद्र एवेन्यु में होगी. दक्षिण कोलकाता से आनेवालीं गाड़ियों के लिए पार्किंग की व्यवस्था खिदिरपुर व हाजरा मोड़ पर की गयी है.
हावड़ा से होकर आनेवालीं गाड़ियों के लिए कोना एक्सप्रेस वे में पार्किंग का इंतजाम किया गया है. वीआइपी को छोड़कर किसी भी छोटी गाड़ी को ब्रिगेड आने से मना कर दिया गया है.
ब्रिगेड में केवल पानी के टैंकों के अलावा खाने-पीने की कोई दुकान नहीं रहेगी. आग जलाकर भोजन बनाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. खाने की दुकानें रास्तों पर रहेंगी.
मंच के सामने काफी जगह खाली रहे, इसके लिए विक्टोरिया के सामने जो फौव्वारा है, वहां पर मंच बनेगा. मुख्य मंच को तीन भागों में बांटा गया है. वहीं पर ममता बनर्जी और राष्ट्रीय नेता बैठेंगे.
मुख्य मंच के दायीं ओर दो मंच रहेंगे, जिस पर जिलाध्यक्ष, मंत्री और सांसद रहेंगे. मंच की बायीं तरफ दो मंच बनाये जा रहे हैं, जहां पर सांस्कृतिक कार्यक्रम करनेवाले कलाकार रहेंगे.
लोगों की भारी भीड़ की संभावना को देखते हुए एक हजार से भी ज्यादा माइक का इंतजाम किया गया है. 700 आयरन रड की मदद से मंच का निर्माण किया जा रहा है. इसके अलावा वाॅच टावर भी होगा. मैदान में एलइडी टीवी का भी इंतजाम रहेगा.
भीड़ को संभालने के लिए दो हजार स्वंयसेवक तैनात रहेंगे. गीतांजलि स्टेडियम, खुदीराम अनुशीलन केंद्र व विभिन्न धर्मशालाओं में दूर-दराज के इलाकों से आनेवाले लोगों को रहने और खाने का इंतजाम किया जा रहा है.
ब्रिगेड सभा को लेकर स्टेशनों पर बांटे जा रहे कैलेंडर
कोलकाता. ममता बनर्जी के आह्वान पर 19 जनवरी को होने वाली ब्रिगेड सभा के लिए प्रचार का दौर समापन पर है. ममता बनर्जी इस रैली को एतिहासिक बनाना चाहती हैं. 25 लाख लोगों के सभा में आने की उम्मीद जतायी जा रही है.
जिलों में दीवार लेखन, होर्डिंग, फ्लैक्स लगाने का काम समाप्त हो गया है. अंतिम दौर के प्रचार में तृणमूल कांग्रेस ने विभिन्न स्टेशनों पर कैलेंडर भी बांटे.
तृणमूल कांग्रेस का दावा है कि इस बार असम में उनकी इस सभा को लेकर काफी प्रचार हुआ है. तृणमूल कांग्रेस को उम्मीद है कि वहां से बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थक आयेंगे. असम में बंगाली लोगों की संख्या काफी है.
उन्हीं लोगों में तृणमूल कांग्रेस की पकड़ बढ़ रही है. हालांकि वामपंथियों की पकड़ भी वहां अच्छी है. तृणमूल कांग्रेस असम के बंगाली वोट बैंक में सेंधमारी करने की कोशिश कर रही है. खासतौर एनआरसी के मुद्दे पर तृणमूल कांग्रेस के स्टैंड ने वहां के बंगाली समाज के अंदर गहरा असर छोड़ा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें