28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कोलकाता : 2021 तक बेकुटा के 400 शिक्षक होंगे नियुक्त : पार्थ

कोलकाता : बंगाल एलिजिबल कॉलेज एंड यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन (बेकुटा) ने रविवार को साॅल्टलेक के रवींद्र ओककुड़ा भवन में राज्य सम्मेलन का आयोजन किया. राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया. मौके पर बेकुटा के अध्यक्ष डॉ विप्लव मंडल की ओर से शिक्षा मंत्री के समक्ष कई मांगें […]

कोलकाता : बंगाल एलिजिबल कॉलेज एंड यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन (बेकुटा) ने रविवार को साॅल्टलेक के रवींद्र ओककुड़ा भवन में राज्य सम्मेलन का आयोजन किया. राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया. मौके पर बेकुटा के अध्यक्ष डॉ विप्लव मंडल की ओर से शिक्षा मंत्री के समक्ष कई मांगें रखी गयीं.
मौके पर शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि जो भी शिक्षक योग्य हैं, जिनकी भी योग्यताएं हैं, वे अपनी योग्यता मुताबिक साक्षात्कार दें और वे जिस भी श्रेणी में साक्षात्कार दे रहे हों, उन्हें प्रस्तुत करें. साथ ही उन्होंने बेकुटा के शिक्षक-शिक्षिकाओं को आश्वासन दिया कि 2021 तक बेकुटा में लगभग 400 शिक्षक-शिक्षिका को उनके संबंधित पदों पर नियुक्त किया जायेगा.
कार्यक्रम में संगठन के उपाध्यक्ष नीलोत्पल जाना, राज्य संयोजक विश्वनाथ महापात्र सहित जिले के शिक्षक-शिक्षिकाएं थीं. संगठन ने शिक्षा मंत्री से कहा कि संगठन में जितने भी शिक्षक हैं, सभी नेट, सेट और पीएचडी हैं. योग्यता होने के बावजूद भी उन्हें किसी कॉलेज अथवा विश्वविद्यालय में कोई स्थाई शिक्षक-शिक्षिका के पदों पर नौकरी नहीं मिल रही है.
पार्ट टाइम शिक्षक-शिक्षिका के रूप में कई वर्षों से वे काम कर रहे हैं. इसके बावजूद भी कई इंटरव्यू देकर भी उन्हें स्थाई नौकरी नहीं दी जा रही है. संगठन ने नेट, सेट, एचडी उत्तीर्ण, पीटीसी और सीडब्ल्यूटीटी को सीधे सहायक प्रोफेसर के रूप में नियुक्त करने की मां की है. इनकी मांगों को सुनने के बाद शिक्षा मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें