33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : बंगाल में आरएसएस तसाश रही है नयी जमीन, भागवत ने दिया संगठन विस्तार पर जोर

कोलकाता : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (‍आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को कोलकाता पहुंचे. वह दो दिनों तक आरएसएस के सांगठनिक कार्यों की समीक्षा करेंगे तथा विशिष्ट लोगों से मुलाकात करेंगे. बुधवार दोपहर 12:30 बजे के करीब वह दमदम हवाई अड्डे पर पहुंचे. वहां से उन्हें सॉल्टलेक के डीएल ब्लॉक स्थित […]

कोलकाता : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (‍आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को कोलकाता पहुंचे. वह दो दिनों तक आरएसएस के सांगठनिक कार्यों की समीक्षा करेंगे तथा विशिष्ट लोगों से मुलाकात करेंगे.
बुधवार दोपहर 12:30 बजे के करीब वह दमदम हवाई अड्डे पर पहुंचे. वहां से उन्हें सॉल्टलेक के डीएल ब्लॉक स्थित आरएसएस के विभाग संघचालक रमेश सरावगी के घर ले जाया गया, जहां उन्होंने दोपहर का भोजन किया.
उसके बाद उन्होंने खेल जगत से जुड़े आनंद मोहन जी, प्रसिद्ध अधिवक्ता अनिंद मित्रा तथा काजल सेनगुप्ता के आवास पर गये और उन्हें आरएसएस की कार्यपद्धति से अवगत कराया. श्री भागवत ने राज्य के आरएसएस पदाधिकारियों के साथ संघ विस्तार के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की.
आरएसएस के दक्षिण बंग कार्यवाहक व प्रवक्ता डॉ जिष्णु बसु ने बताया कि संघ प्रमुख का दौरा पूरी तरह से सांगठनिक हैै. वह किसी भी जनसभा या कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे बल्कि दो दिनों तक यहां रहने के दौरान संगठन के पदाधिकारियों के साथ मुलाकात और बैठक करेंगे. 14 दिसंबर की सुबह सांगठनिक बैठक के लिए वह ओड़िशा रवाना हो जायेंगे.
संघ प्रमुख ने दो दिनों तक सिलीगुड़ी में की संगठन के कार्यों की समीक्षा
गौरतलब है कि 10 दिसंबर को ही भागवत पश्चिम बंगाल आ गये थे. सबसे पहले उन्होंने सिलीगुड़ी का दौरा किया. सोमवार को वहां उन्होंने संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की.
डॉ बसु ने बताया कि समय-समय पर संघ प्रमुख का इस तरह का दौरा होता रहता है. इसका लक्ष्य संगठन से संबंधित पदाधिकारियों के बीच समन्वय बनाना और संघ की ओर से किये जाने वाले विभिन्न जनमुखी कार्यों को और अधिक सुचारु करने पर चर्चा करना होता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें