Advertisement

calcutta

  • Jun 12 2019 2:16PM
Advertisement

#WestBengal : भाजपा के लालबाजार अभियान के दौरान हंगामा,बैरिकेट तोड़ने की कोशिश, मुकुल अस्वस्थ हुए

#WestBengal : भाजपा के लालबाजार अभियान के दौरान हंगामा,बैरिकेट तोड़ने की कोशिश, मुकुल अस्वस्थ हुए

कोलकाता : संदेशखाली हत्याकांड के खिलाफ भाजपा का टीएमसी सरकार के खिलाफ लालबाजार अभियान उग्र हो गया है जिसके बाद पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज करवा दिया है. भाजपा कार्यकर्ता लाल बाजार की ओर बढ़ रहे थे, उनपर बिपिन बिहारी गांगुली स्ट्रीट पर लाठीचार्ज किया गया है. इससे पहले भाजपा समर्थकों ने पुलिस बैरिकेट तोड़ने की कोशिश की, पुलिस ने पानी की बौछार से भीड़ को तितर बितर  करने की कोशिश की, लेकिन जब भीड़ नहीं हटी तो पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज भी किया. गौरतलब है कि भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हुए झड़प के बाद जुलूस लेकर कैलाश विजयवर्गीय , दिलीप घोष एवं संजय सिंह पार्टी दफ्तर के लिए रवाना हो गये. बताया गया कि भाजपा के दफ्तर में बैठक होगी उसके बाद आगे की रणनीति तय की जायेगी.

भाजपा के लालबाजार अभियान के दौरान हुए हंगामा में पार्टी के महासचिव राजू बनर्जी जख्मी हो गये. पार्टी महासचिव शायंत बनर्जी ने कहा कि परिस्थिति भयंकर हो गई है. पार्टी के एक नेता प्रदर्शन के दौरान बीमार भी हो गये लेकिन उन्हें अस्पातल ले जाने के लिए एंबुलेंस नहीं मिला. सेंट्रल एवेन्यू में भाजपा के सड़क जाम अभियान के दौरान मुकुल राय अस्वस्थ हो गये, वहीं दूसरी ओर लालबाजार के फ़ियारसलेन के सामने हंगामे के बाद पार्टी की महिला समर्थकों को पुलिस ने हिरासत में लिया.

लालबाजार अभियान को लेकर महानगर में कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गयी थी. मध्य कोलकाता में लगभग तीन हजार पुलिस कर्मियों की तैनाती की गयी है. जुलूस पर निगरानी के लिए ड्रोन की तैनाती की गयी है और भाजपा कार्यकर्ताओं पर कड़ी नजर रखी जा रही है. इस बीच सुबोध मल्लिक स्क्वायर में भाजपा समर्थकों की भीड़ उमड़ने लगी थी. प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय व पूर्व केंद्रीय मंत्री एसएस अहलुवालिया भी इस प्रदर्शन में शामिल हैं. भाजपा के अभियान में पार्टी के नवनिर्वाचित सभी सांसद हिस्सा ले रहे हैं. 
 
 
भाजपा की महिला समर्थकों का एक जत्था अचानक लालबाजार के पास पहुंच गया और भारत माता की जय की नारेबाजी करने लगा. पुलिस ने उनलोगों को तत्काल गिरफ्तार कर लिया. दूसरी ओर, सुबोध मल्लिक स्क्वायर पर बैरकपुर के भाजपा सांसद अर्जुन सिंह सहित अन्य भाजपा नेता पहुंच चुके हैं. श्री सिंह ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर बैरकपुर इलाके में गुंडों को खुला छोड़ दिया गया है. वे लगातार आशांति पैदा कर रहे हैं.  पुलिस ममता के दास में परिणत हो गयी है. प्रदेश भाजपा महासचिव राजू बनर्जी ने कहा कि भाजपा सत्ता में आती है, तो कमीशन का गठन किया जायेगा और पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement