30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता के गरियाहाट मार्केट में भीषण आग, कई लोग बीमार

-दमकल की 20 गाडियां आग पर काबू पाने की कर रही कोशिश कोलकाता : दक्षिण कोलकाता के गरियाहाट मार्केट में शनिवार देर रात को भयावह आग लग गयी. आग मार्केट के अंदर स्थित एक कपड़े की दुकान में लगी थी. खबर पाकर एक के बाद एक दमकल के 20 गाडियों को मौके पर भेजा गया. […]

-दमकल की 20 गाडियां आग पर काबू पाने की कर रही कोशिश

कोलकाता : दक्षिण कोलकाता के गरियाहाट मार्केट में शनिवार देर रात को भयावह आग लग गयी. आग मार्केट के अंदर स्थित एक कपड़े की दुकान में लगी थी. खबर पाकर एक के बाद एक दमकल के 20 गाडियों को मौके पर भेजा गया. स्थानीय लोगों का कहना था कि मार्केट के अंदर एक दुकान से देर रात को धुआं निकलते देखा गया. तुरंत दमकल विभाग को खबर देने पर 20 गाडियों की मदद से दमकलकर्मी वहां पहुंचकर आग बुझाने की कोशिश में जुट गये.

इलाके के लोगों ने बताया कि पांच मंजिली इस मकान में कई प्रसिद्ध कपड़े की दुकान हैं. इसके अलावा तकरीबन 45 से ज्यादा परिवार भी इमारत के उपरी मंजिल में रहते हैं, लिहाजा आग लगने के कारण उनमें से कुछ लोग अंदर ही फंसे रह गये थे. ऐसे पांच लोगों को दमकलकर्मियों ने तत्परता से सुरक्षित इमारत से बाहर निकाला. वहीं 10 से ज्यादा लोग धुएं के सेवन से बीमार पड़ गये.

खबर पाकर दमकलमंत्री सुजीत बोस भी देर रात को घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि आग पर काबू पाने में दमकलकर्मी जुटे हैं, उनकी यही प्राथमिकता है कि आग और ज्यादा नहीं फैलने दिया जाय. आग की लपटों के कारण मार्केट की दीवारों पर दरारें दिखने लगी है. आग पर काबू पाने के बाद कूलिंग प्रक्रिया शुरू होगी. उन्होंने कहा कि मार्केट की दीवारों में इतनी होर्डिंग मौजूद है, इसके कारण दमकलकर्मियों को थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

वहीं आग बुझा रहे दमकलकर्मियों का कहना था कि देर रात को आग लगने के कारण पूरे इलाके में धुआं भर गया था, इसके कारण आग लगने के श्रोत का पता नहीं चल पा रहा था. लिहाजा मार्केट को चारों तरफ से घेरकर आग के श्रोत का पता लगाकर उसमें काबू पाने की कोशिश शुरू की गयी. शनिवार रात से लेकर रविवार सुबह तक आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें