24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कोलकाता में ममता बनर्जी की ब्रिगेड रैली कल, राहुल गांधी ने जताया समर्थन

कोलकाता/नयी दिल्ली : कोलकाता में शनिवार को विपक्ष की रैली से पहले कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने पश्‍चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के प्रति समर्थन जताया है. राहुल गांधी ने विपक्षी एकजुटता के ममता के प्रयास का समर्थन करते हुए शुक्रवार को उम्मीद जतायी कि इस रैली से एकजुट भारत का शक्तिशाली संदेश जाएगा. […]

कोलकाता/नयी दिल्ली : कोलकाता में शनिवार को विपक्ष की रैली से पहले कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने पश्‍चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के प्रति समर्थन जताया है. राहुल गांधी ने विपक्षी एकजुटता के ममता के प्रयास का समर्थन करते हुए शुक्रवार को उम्मीद जतायी कि इस रैली से एकजुट भारत का शक्तिशाली संदेश जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि पूरा विपक्ष इस विश्वास के प्रति एकजुट है कि सच्चे राष्ट्रवाद और विकास की रक्षा लोकतंत्र, सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षता जैसे उन मूल्यों के आधार पर करनी है जिनको नरेंद्र मोदी सरकार नष्ट कर रही है.

उन्होंने ममता को भेजे संदेश में कहा कि हम बंगाल के लोगों की सराहना करते हैं जो ऐतिहासिक रूप से हमारे इन मूल्यों की रक्षा करने में आगे रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं यह एकजुटता दिखाने पर ममता दी का समर्थन करता हूं और आशा करता हूं कि हम एकजुट भारत का शक्तिशाली संदेश देंगे. गौरतलब है कि शनिवार को कोलकाता में ममता ने विपक्ष की रैली का आयोजन किया है जिसमें कांग्रेस की ओर से मल्लिकार्जुन खड़गे भाग लेंगे.

विपक्ष की सभा भाजपा के ताबूत में कील साबित होगी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि तृणमूल कांग्रेस की तरफ से विपक्ष की 19 जनवरी को होने वाली सभा (ब्रिगेड रैली) लोकसभा चुनावों में भाजपा के लिए ताबूत की कील साबित होगी. चुनाव में क्षेत्रीय दल निर्णायक भूमिका में होंगे. सुश्री बनर्जी ने दावा किया कि आम चुनावों में भाजपा को 125 से अधिक सीटें नहीं मिलेंगी. उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय दलों को भाजपा से कहीं अधिक सीटें मिलेंगी. चुनावों के बाद क्षेत्रीय दल निर्णायक की भूमिका में होंगे. गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस की प्रस्तावित रैली की तैयारियों का जायजा लेने के लिए ब्रिगेड परेड मैदान का दौरा करने के बाद मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से बातचीत की और ये बातें कही.

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा-अपनी पार्टी ने नहीं दिया सम्मान

भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि वह तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी की कोलकाता में शनिवार को होनेवाली ब्रिगेड सभा में हिस्सा लेंगे. श्री सिन्हा ने गुरुवार को बताया कि वह राष्ट्र मंच के प्रतिनिधि के तौर पर ब्रिगेड रैली में हिस्सा लेंगे. इस राजनीतिक समूह की शुरुआत भाजपा के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा ने की थी, जिसका समर्थन शत्रुघ्न सिन्हा भी करते हैं. श्री सिन्हा ने कहा कि उन्हें अपनी पार्टी में ‘सम्मान’ नहीं मिला.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें