38.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कोलकाता : बंगाल में कोई सुरक्षित नहीं : राजनाथ

कोलकाता : देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने चुंचुड़ा की सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र खतरे में है. यही वजह है कि भाजपा के नेताओं को सभा करने से रोका जा रहा है. भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले हो रहे हैं. इससे घबड़ाने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आने वाला […]

कोलकाता : देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने चुंचुड़ा की सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र खतरे में है. यही वजह है कि भाजपा के नेताओं को सभा करने से रोका जा रहा है.

भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले हो रहे हैं. इससे घबड़ाने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आने वाला वक्त भाजपा का है. इसलिए भाजपा के कार्यकर्ता दुगने उत्साह से इस सरकार को बदलने के लिए अपना प्रयास तेज कर दें. इसके साथ ही उन्होंने हमला कर रहे हैं लोगों की तालिका बनाने की सलाह दी.
उन्होंने कहा कि जब बदलाव होगा तो हमला करनेवाले लोगों का हिसाब लिया जायेगा. बंगाल की मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि माँ-माटी- मानुष का नारा देकर सत्ता में आयी तो हालत यह है कि ना तो यहां मां सुरक्षित हैं न ही मिट्टी सुरक्षित है और ना तो मानुष सुरक्षित हैं.
50 साल पहले बंगाल में लगातार निवेश होता था, लेकिन आज पूरी तरह ठप है. यहां पर एक के बाद एक उद्योग बंद हो रहे हैं. लोगों के पास रोजगार का विकल्प नहीं है. प्रदेश सरकार नफरत की राजनीति कर रही है. तुष्टीकरण की राजनीति का आलम यह है कि पाठ्य पुस्तकों में पढ़ाये जाने वाले पाठ रामधनुष तक का नाम यहां की सरकार बदल देती है.
उन्होंने कहा कि राम हमलोगों की आस्था का केंद्र हैं, लेकिन बंगाल में उनको लेकर राज्य सरकार ओछी राजनीतिक हिंसा कर रही है.
उन्होंने सलाह दी कि राजनीति देश और समाज को बनाने की की जानी चाहिए, लेकिन यहां पर दुर्गापूजा में प्रतिमा विर्सजन पर रोक लगा देती है. वोट बैंक के लिए इस तरह का कदम उठा रही है. इससे लोग निजात पाना चाहते हैं, क्योंकि लोग देश को एक मजबूत सरकार देना चाहते हैं.
बंगाल के लोग इससे अलग नहीं हैं. वह भी परिवर्तन करना चाहते हैं. चुंचुड़ा की सभा में भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा, मुकुल राय, शमिक भट्टाचार्य, जिलाध्यक्ष सुधीर नाग के अलावा युवा मोर्चा के हुगली प्रभारी अच्युतानंद उर्फ दीपक भी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें