29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने किया पीएम की बात का समर्थन, कहा – बंगाल में नहीं है लोकतंत्र

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र नहीं है. साल के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक साक्षात्कार में यही आरोप लगाया था. ऐसे में राज्यपाल का यह बयान उनके आरोप पर मोहर लगा दिया है. बुधवार को राज्यपाल छात्र-छात्रओं को उत्साहित करने व उन्हें सम्मानित […]

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र नहीं है. साल के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक साक्षात्कार में यही आरोप लगाया था. ऐसे में राज्यपाल का यह बयान उनके आरोप पर मोहर लगा दिया है.
बुधवार को राज्यपाल छात्र-छात्रओं को उत्साहित करने व उन्हें सम्मानित करने के लिए वेस्ट बंगाल यूनिविर्सिटी आॅफ साइंस की तरफ से आयोजित दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने आये थे. वहीं पर उन्होंने यह बात पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही. दीक्षांत समारोह विश्व बांग्ला कंवेंशन सेंटर में हुआ.
गौरतलब है कि अपने साक्षात्कार में प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं पर लगातार हो रहे हमले की निंदा की थी और आरोप लगाया था कि बंगाल में उनकी पार्टी को लोकतांत्रिक अधिकारों से वंचित किया जा रहा है. लोकतांत्रिक परंपरा को बरकरार रखने व अपने राजनीतिक क्रियाकलाप करने के लिए उनकी पार्टी को बार-बार अदालत की शरण में जाना पड़ रहा है.
राजनीति के जानकारों का कहना है कि प्रधानमंत्री ने भाजपा की प्रस्तावित लोकतंत्र बचाओ यात्रा को मंजूरी नहीं मिलने पर नाम नहीं लेते हुए इस घटना का जिक्र किया था. उन्होंने कहा कि बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की जा रही है. लोकतंत्र में यह स्वीकार्य नहीं है, क्योंकि भारत में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है.
कोलकाता : पद का दुरुपयोग कर रहे हैं राज्यपाल : पार्थ
कोलकाता : राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने राज्यपाल द्वारा पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र नहीं है संबंधी बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह अपने संवैधानिक पद का दुरुपयोग कर रहे हैं.
वह अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर बयान दे रहे हैं इसे किसी भी कीमत पर स्वीकार्य नहीं किया जा सकता है. उल्लेखनीय है कि नव वर्ष पर एक साक्षात्कार में प्रधानमंत्री ने कहा था कि बंगाल में लोकतंत्र नहीं है.
उसी पर पत्रकारों ने राज्यपाल से सवाल किया था, तो उन्होंने प्रधानमंत्री के बयान को सही बताते हुए उसे दोहराया था. श्री चटर्जी छात्र-छात्राओं को तंबाकू के खिलाफ जागरूकता बढ़ाने के लिए विधान नगर सरकारी उच्च विद्यालय के छात्रों के बीच अपने विचार रख रहे थे.
वहीं जब पत्रकारों ने उन्हें राज्यपाल के बयान के बारे में बताया, तो उन्होंने राज्यपाल पर अपनी क्षमता से बाहर जाकर बयान देने वाला करार दिया. उन्होंने कहा कि इतने दिनों तक प्रधानमंत्री ने लोगो को जिस लोकतंत्र का पाठ पढ़ाया है, वह हमलोग माननेवाले नहीं हैं, क्योंकि प्रधानमंत्री के लोकतंत्र का मतलब है भाजपा का लोकतंत्र.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें