31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, बचे 150 यात्री

एयर इंडिया के विमान में अचानक हुआ फ्यूल लीकेज नेताजी सुभाष चंद्र बोस एयरपोर्ट पर हुई आपात लैंडिंग कोलकाता : बैंकॉक से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट ए वन-335 में देर रात अचानक फ्यूल लीकेज के कारण उसे यहां नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाइ अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग करायी गयी. इस दौरान […]

  • एयर इंडिया के विमान में अचानक हुआ फ्यूल लीकेज
  • नेताजी सुभाष चंद्र बोस एयरपोर्ट पर हुई आपात लैंडिंग
कोलकाता : बैंकॉक से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट ए वन-335 में देर रात अचानक फ्यूल लीकेज के कारण उसे यहां नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाइ अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग करायी गयी. इस दौरान यात्रियों में घबराहट हो गयी थी. फ्यूल लीकेज के चलते कोलकाता एयरपोर्ट पर भी इमजेंसी लागू कर दी गयी थी, ताकि किसी तरह की दुर्घटना होने पर उसे टाला जा सके. लैंडिंग के बाद फ्लाइट में सवार कुल 150 यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया.
बैंकॉक से दिल्ली आ रही थी फ्लाइट
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, घटना करीब रात साढ़े दस की है. एयर इंडिया के विमान ए वन-335 शनिवार रात बैंकॉक से अपने तय समयानुसार रात 9:30 बजे उड़ान भरी थी लेकिन भारतीय वायुसीमा में प्रवेश करते ही विमान में तकनीकी खराबी का पता चला. जांच की गयी तो पता चला कि विमान से फ्यूल लीकेज हो रहा है. तुरंत फ्लाइट ने कोलकाता एयरपोर्ट पर संपर्क साधा और विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करायी गयी.
पायलट के मुताबिक, विमान जब हवा में था तभी उसकी दायीं तरफ के विंग से लीकेज शुरू हो गया था लेकिन पायलट ने विमान को सुरक्षित लैंड कराया. हालांकि, इस दौरान एयरपोर्ट पर इमरजेंसी घोषित कर दी गयी थी, ताकि किसी तरह की दुर्घटना होने से बचा जा सके.
पायलट की सूझबूझ से बची 150 यात्रियों की जान
इधर एयरपोर्ट के अधिकारियों का कहना है कि फ्यूल लीकेज का पता चलते ही पायलट ने तत्परता व सूझबूझ दिखाते हुए विमान की लैंडिंग की. इसमें किसी भी तरह की हानि की कोई खबर नहीं है. फिलहाल अधिकारी घटना की जांच कर रहे हैं. लैंडिंग के दौरान ही विमान रनवे पर रुक गया. पायलट द्वारा समय पर उठाये गये सही कदम से 150 यात्रियों की जान बच गयी.
3 दिन पहले भी फ्लाइट की हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग
मालूम हो कि तीन दिनों पहले ही गत 3 जनवरी को 136 यात्रियों को लेकर चेन्नई से कोलकाता जा रही इंडिगो की फ्लाइट हादसे का शिकार होते-होते बच गयी थी. उड़ान के दौरान विमान में यात्रियों को जोर से आवाज सुनायी दी थी. विमान में स्पार्क देखा गया और फिर धुआं फैलने लगा था. इसके बाद प्लेन को पुन: चेन्नई में ही लैंडिंग करायी गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें