Advertisement

calcutta

  • Feb 11 2019 2:41AM
Advertisement

कोलकाता : कपड़े की गोदाम में लगी आग, अफरातफरी

कोलकाता :  कपड़े की गोदाम में लगी आग, अफरातफरी

 कोलकाता : मध्य कोलकाता की घनी आबादीवाले स्थान बड़ाबाजार में रविवार शाम एक रेडीमेड गारमेंट की गोदाम में आग लगने से अफरातफरी मच गयी. आग 32 व 33 नंबर आर्मेनियन स्ट्रीट में चार मंजिली इमारत के पहले तल्ले में रविवार शाम को लगी थी. स्थानीय लोगों ने बताया कि गोदाम के अंदर से धुआं निकलते देख लोगों ने दमकल विभाग को इसकी खबर दी. 

 
लोगों का आरोप है कि आग की खबर देने के बावजूद दमकलकर्मियों को आग बुझाने के लिए घटनास्थल पर पहुंचने में काफी देर लगी. 
 इस बीच, आसपास के इलाके के साहसी लोगों ने खुद अग्निशमन उपकरणों की मदद के साथ आसपास के घरों से पानी फेंककर आग को फैलने से रोकने में काफी अहम भूमिका निभायी. 
 
इसी बीच, दमकल के पांच इंजनों के साथ दमकलकर्मी वहां पहुंचकर घटनास्थल को चारों तरफ से घेरकर पानी डालकर आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गये. दमकलकर्मियों ने कहा कि जहां आग लगी है, वह इलाका काफी संकरा है. इसके कारण उन्हें वहां पहुंचने में थोड़ी देर हुई. 
  • 33 नंबर आर्मेनियन स्ट्रीट में रविवार रात की घटना
  • स्थानीय लोगों का आरोप : दमकल विभाग को सूचना देने के बावजूद आने में हुई देरी
  • इलाका संकरा होने के कारण दमकलकर्मियों को दिक्कत 
  • शुरुआत में अग्निशमन उपकरणों व पानी डालकर स्थानीय लोग आग बुझाने की करने लगे कोशिश

मौके पर दमकल मंत्री पहुंचे, लिया जायजा 
इधर, खबर पाकर दमकल मंत्री सुजीत बोस भी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. इधर, दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद दो घंटे में पूरी तरह से आग पर काबू पा लिया.
 
शॉर्ट सर्किट से लगी आग : 
लोगों का कहना था कि जहां आग लगी थी, उससे सटे हुए काफी मकान व घर थे, एक दो घर इसकी चपेट में आये हैं, लेकिन आग में गोदाम को काफी नुकसान पहुंचा है. इस आग में किसी के घायल होने की खबर नहीं है. घटनास्थल की स्थिति देखकर दमकलकर्मी आग लगने का प्राथमिक कारण शॉर्ट सर्किट बता रहे हैं.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement