29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पश्चिम बंगाल : तीन फरवरी को माकपा की ब्रिगेड सभा, सेना से मांगी अनुमति

– भाजपा और तृणमूल को देगी चुनौती कोलकाता : लोकसभा चुनाव के पहले तृणमूल कांग्रेस और भाजपा ने जनवरी माह में ब्रिगेड मैदान में रैली करने की घोषणा की है. तृणमूल और भाजपा के बाद अब माकपा ने भी तीन फरवरी को ब्रिगेड मैदान में रैली की अनुमति के बाबत सेना को पत्र लिखा है. […]

– भाजपा और तृणमूल को देगी चुनौती

कोलकाता : लोकसभा चुनाव के पहले तृणमूल कांग्रेस और भाजपा ने जनवरी माह में ब्रिगेड मैदान में रैली करने की घोषणा की है. तृणमूल और भाजपा के बाद अब माकपा ने भी तीन फरवरी को ब्रिगेड मैदान में रैली की अनुमति के बाबत सेना को पत्र लिखा है. हालांकि माकपा ने पहले ही यह घोषणा की थी कि वाम मोर्चा की ओर से फरवरी माह में ब्रिगेड रैली का आयोजन किया जायेगा, लेकिन अभी तक तारीख तय नहीं थी.

लेकिन माकपा के सेना को पत्र दिये जाने के बाद ब्रिगेड सभा की तारीख का खुलासा हो गया है. माकपा इस रैली में वाम मोर्चा के घटक दलों के साथ-साथ समान विचारधारा वाली धर्मनिरपेक्ष पार्टियों को आमंत्रित कर सकती है. माकपा के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार लोकसभा चुनाव के पहले पार्टी तृणमूल और भाजपा के लिए एक इंच जमीन भी नहीं छोड़ना चाहती है तथा तृणमूल और भाजपा के समान ही माकपा भी अपनी जी जान लगा देगी.

माकपा नेता का कहना है कि लोकसभा चुनाव के पहले तृणमूल और भाजपा ने कई जनसभाओं की घोषणा की है. माकपा भी चुनाव के पहले कई सभाएं करेगी. उन्होंने कहा कि उनका नारा एक ही है : भाजपा हटाओ, देश बचाओ, तृणमूल हटाओ, बांग्ला बचाओ. उल्लेखनीय है कि भाजपा ने दिसंबर से जनवरी में तीन रथ यात्रा बंगाल से निकलाने की घोषणा की है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इन रथयात्राओं को रवाना करेंगे तथा जनसभाओं का भी आयोजन करेंगे.

भाजपा की सभा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी संबोधित करेंगे. इसके साथ ही तृणमूल कांग्रेस ने भी 19 जनवरी को ब्रिगेड मैदान में सभा करने की घोषणा की है. इस सभा में समान विचारधारा वाली पार्टियों को आमंत्रित किया जायेगा. तृणमूल सुप्रीमो व बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस ब्रिगेड मैदान सभा से भाजपा को चुनौती देगी तथा लोकसभा चुनाव के पहले विरोधी पार्टियों को एकजुट करने की कोशिश करेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें