29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कोलकाता : बंगाल में पीएम की रैलियां करेगी प्रदेश भाजपा

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में तमाम कोशिशों के बावजूद अब तक अपनी लोकतंत्र बचाओ यात्रा (रथयात्रा) नहीं निकाल पानेवाली भाजपा अब यहां पीएम नरेंद्र मोदी की कई रैलियां आयोजित कराने की तैयारी कर रही है. राज्य में विधानसभा चुनाव का प्रचार अभियान शुरू होने से पहले खुद पीएम मोदी भी प्रदेश भाजपा कार्यकर्ताओं का हौसला […]

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में तमाम कोशिशों के बावजूद अब तक अपनी लोकतंत्र बचाओ यात्रा (रथयात्रा) नहीं निकाल पानेवाली भाजपा अब यहां पीएम नरेंद्र मोदी की कई रैलियां आयोजित कराने की तैयारी कर रही है.
राज्य में विधानसभा चुनाव का प्रचार अभियान शुरू होने से पहले खुद पीएम मोदी भी प्रदेश भाजपा कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाने यहां कई रैलियों को संबोधित करने की योजना बना रहे हैं.
इस सिलसिले में बीते दिनों प्रदेश भाजपा के कद्दावर नेता मुकुल राय को दिल्ली बुलाकर भाजपा हाइकमान ने उन्हें प्रधानमंत्री की रैली आयोजित करने की जिम्मेवारी सौंपी है. वहीं, भाजपा के संगठन स्तर पर भी पीएम की रैलियों को लेकर तैयारियां शुरू हो गयी हैं.
गौरतलब है कि हाल ही में कलकत्ता हाइकोर्ट ने भाजपा को लोकतंत्र बचाओ यात्रा (रथ यात्रा) को मंजूरी देने से इनकार कर दिया था. भाजपा ने राज्य में रथयात्रा की अनुमति नहीं देने के कोलकाता हाइकोर्ट के इस फैसले को बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है, जिसपर तीन व चार जनवरी को सुनवाई होने की बात है.
भाजपा की तीन चरणों में प्रस्तावित रथ यात्रा प्रदेश के सभी 42 लोकसभा क्षेत्रों से गुजरेगी. इसे लोकतंत्र बचाओ यात्रा का भी नाम दिया गया है.
वहीं, पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि हम पश्चिम बंगाल में पीएम की रैली आयोजित कराने की योजना पर काम कर रहे हैं.
बंगाल को हम प्राथमिकता दे रहे हैं. फिलहाल प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार, जनवरी और फरवरी में पश्चिम बंगाल के अलग-अलग हिस्सों में प्रधानमंत्री की रैलियां आयोजित करने की दिशा में काम किया जा रहा है.
कैलाश विजयवर्गीय ने यह भी कहा कि प्रस्तावित लोकतंत्र बचाओ यात्रा को लेकर कानूनी लड़ाई चल रही है और इसके लिए सुप्रीम कोर्ट में पूरी मजबूती से पार्टी का पक्ष रखा जायेगा.
बताया जा रहा है कि पीएम की प्रस्तावित रैलियों से पहले पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने रविवार को पश्चिम बंगाल के पार्टी पदाधिकारियों से मुलाकात की. महासचिव भूपेंद्र यादव के साथ हुई इस मुलाकात के दौरान पश्चिम बंगाल के भाजपा नेताओं ने संगठन से जुड़े कई मुद्दों और विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की है.
चार दिग्गजों के सहारे यात्रा की अनुमति सुप्रीम कोर्ट से लेने के लिए भाजपा तैयार
कोलकाता. लोकतंत्र बचाओ यात्रा की अनुमति के लिए प्रदेश भाजपा ने सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को स्पेशल रिट पीटीशन दाखिल कर दिया है. इस पर गुरुवार या शुक्रवार को सुनवाई होगी. अपने पक्ष में भाजपा चार दिग्गजों को मैदान में उतारेगी. इनमें मुकुल रोहतगी, हरिश साल्वे, महेश अग्रवाल और रंजीत कुमार के साथ प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष व अधिवक्ता जयप्रकाश मजूमदार रहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें