29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

28 घंटे के बाद भी धधक रहा है कोलकाता का बागड़ी मार्केट

कोलकाता : कोलकाता स्थित बागड़ी मार्केट आग लगने के 28 घंटों के बाद भी धधक रहा है. शनिवार की देर रात ढ़ाई बजे बागड़ी मार्केट के सी ब्लॉक में आग लगी थी और रविवार को दिन भर दमकल की 30 इंजनों की मदद से आग बुझाने की कोशिश जारी रही, लेकिन आग पर काबू नहीं […]

कोलकाता : कोलकाता स्थित बागड़ी मार्केट आग लगने के 28 घंटों के बाद भी धधक रहा है. शनिवार की देर रात ढ़ाई बजे बागड़ी मार्केट के सी ब्लॉक में आग लगी थी और रविवार को दिन भर दमकल की 30 इंजनों की मदद से आग बुझाने की कोशिश जारी रही, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका.

आग ने नंदराम मार्केट अग्निकांड की स्मृतियों को ताजा कर दिया है. नंदराम मार्केट की आग लगभग 3 दिनों तक जलती रही थी. दमकल विभाग की मशक्कत के बाद 3 दिनों के बाद आग पर काबू पाया जा सका था. बागड़ी मार्केट का भी हाल कुछ नंदराम मार्केट अग्निकांड जैसा ही हैं. आग लगने के 28 घंटे बीत चुके हैं लेकिन अभी भी आग पर काबू पाया नहीं जा सका है. बागड़ी मार्केट के दूसरे व तीसरे तले पर अभी भी आग बेकाबू है.

दमकल की 35 इंजनों की मदद से आग पर नियंत्रण की कोशिश की जा रही है. भयावह आग से लगभग 400 दुकानदारों की करोड़ों रुपये की संपत्ति के नुकसान की आशंका जतायी जा रही है, जबकि अग्निकांड में किसी की मौत की सूचना नहीं है. दमकल विभाग की आशंका है कि बाजार में भारी मात्रा में दाह पदार्थ मौजूद थे. इस कारण आग बार-बार भड़क उठती है. बिल्डिंग की दीवारों में दरारें पड़ गयी हैं. दमकल विभाग की आशंका है कि अभी भी बाजार में भारी मात्रा में दाह पदार्थ मौजूद है और जब तक दाह पदार्थ पूरी तरह जल कर नष्ट नहीं हो जाता है, आग पर नियंत्रण पाना संभव नहीं है.

आग बुझने में अभी भी 24 घंटे लग सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें