Advertisement

calcutta

  • Aug 20 2019 9:28PM
Advertisement

कोलकाता में 2.44 करोड़ का सोना और 98 लाख रुपये के साथ 4 गिरफ्तार

कोलकाता में 2.44 करोड़ का सोना और 98 लाख रुपये के साथ 4 गिरफ्तार
photo pk

कोलकाता : कोलकाता पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने न्यू मार्केट इलाके से करीब 2.44 करोड़ रुपये मूल्य के सोना और 98 लाख रुपये सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों को मंगलवार की शाम को गिरफ्तार किया गया. उनके नाम सैकत अधिकारी (28), मलय भौमिक (24), पार्थ भौमिक (27) और सुब्रत अधिकारी (27) बताये गये हैं. 

 

इनमें से सैकत और सुब्रत हावड़ा के उलुबेड़िया के निवासी हैं जबकि मलय व पार्थ दक्षिण 24 परगना जिला के नोदाखाली के रहने वाले हैं. इस बात की पुष्टि कोलकाता पुलिस के डीसी (एसटीएफ) शुभंकर सिन्हा सरकार ने की है.

कोलकाता एसटीएफ के अधिकारियों ने बताया कि मुखबिरों से उन्हें तस्करी का सोना मध्य कोलकाता में लाये जाने की भनक मिली. सूचना के आधार पर एसटीएफ की ओर से मध्य कोलकाता के कई जगहों पर अभियान शुरू किया गया. शाम करीब 4.40 बजे न्यू मार्केट थाना अंतर्गत सदर स्ट्रीट में चार लोगों की संदिग्ध गतिविधि देखकर उनसे पूछताछ की गयी.

संदेह होने पर उनकी तलाशी ली गयी और उनके कब्जे से करीब 6.33 किलोग्राम वजन का सोना और 98 लाख रुपये बरामद किये गये. सोना के मूल्य करीब 2.44 करोड़ रुपये हैं. प्राथमिक जांच के आधार पर एसटीएफ की ओर से बताया गया कि सोना बांग्लादेश से सड़क मार्ग के जरिये तस्करी कर महानगर में लाया गया था. 

महानगर के बड़ाबाजार समेत कई इलाकों में इसकी सप्लाई होने वाली थी. आरोपियों से पूछताछ कर एसटीएफ के अधिकारी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं वे महानगर में सोना और लाखों रुपये किसे सप्लाई करने वाले थे.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement