25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खोरीबाड़ी : आम रेलयात्रियों में बढ़ी नाराजगी लंबी दूरी की ट्रेनें चलाने की मांग

खोरीबाड़ी : लंबी दूरी की एक अदद ट्रेन के लिए तरस रहे सिलीगुड़ी-अलुआबाड़ी रोड खंड के लोग बुधवार से बिहार के ठाकुरगंज स्टेशन पर आमरण अनशन करेंगे. इस खंड के लोग काफी दिनों से सिलीगुड़ी से लंबी दूरी की ट्रेन चलाने की मांग कर रहे हैं. इस खंड पर सात वर्ष पहले ही बड़ी लाइन […]

खोरीबाड़ी : लंबी दूरी की एक अदद ट्रेन के लिए तरस रहे सिलीगुड़ी-अलुआबाड़ी रोड खंड के लोग बुधवार से बिहार के ठाकुरगंज स्टेशन पर आमरण अनशन करेंगे. इस खंड के लोग काफी दिनों से सिलीगुड़ी से लंबी दूरी की ट्रेन चलाने की मांग कर रहे हैं. इस खंड पर सात वर्ष पहले ही बड़ी लाइन का निर्माण हो गया है. उसके बाद भी लंबी दूरी की ट्रेन नहीं चल रही है.
लोगों का कहना है कि इस रेल खंड के बागडोगरा, नक्सलबाड़ी, अधिकारी, गलगलिया और ठाकुरगंज स्टेशनों से प्रतिदिन लाखों रूपये के राजस्व की वसूली हो रही है. उसके बाद भी लंबी दूरी की ट्रेन चलाने में रेलवे की कोई दिलचस्पी नहीं है.
ठाकुरगंज रेल यात्री संघ के अध्यक्ष बच्छराज नखत ने बताया कि जब भी सिलीगुड़ी-अलुआबाड़ी रोड रेल खंड होकर लंबी दूरी की ट्रेन चलाने की मांग की गयी तो रेलवे ने कभी सिंगल लाइन का बहाना तो कभी सिलीगुड़ी जंक्शन के समीप अतिक्रमण की बात कर बहानेबाजी की. जबकि वास्तविकता यह है कि जब भी कोई आपदा या अन्य मुसीबतें आई तब सिलीगुड़ी – अलुआबाड़ी रेल रूट ही रेलवे यात्रियों के लिए सहारा बना.
उदाहरण के लिए वर्ष 2011 के दिसम्बर माह में एनजेपी-आलुआबाड़ी रेल खंड पर मांगुरजान के समीप तेल टेंकर में लगी आग को ले सकते हैं. उस लगभग एक हफ्ता तक सभी बड़ी ट्रेने सिलीगुड़ी-ठाकुरगंज होकर चली थी. जब भी एनजेपी और अलुआबाड़ी लाइन पर कोई गड़बड़ी होती है तो ट्रेनें इसी रूट से चालायी जाती है.
उन्होंने कहा कि जब आम जनता सिलीगुड़ी-ठाकुरगंज -अलुआबाड़ी रोड रेल खण्ड होकर ट्रेन चलाने की मांग करती है तो रेल अधिकारी नए-नए बहाने बनाते हैं.जिससे इलाके के लोगो में नाराजगी लगातार बढती जा रही है.
इस मामले को लेकर बीजेपी के नेता अमित सिन्हा ने रेलवे के कटिहार मंडल के अधिकारियों को तानाशाह करार दिया. उन्होंने कहा कि यह बात समझ से परे है कि आखिर रेलवे अधिकारी इस रेलखंड के लोगो की भावना से क्यों खेल रहे हैं.इससे इलाके के लोगो में नाराजगी लगातार बढती जा रही है.
वहीं बुधवार से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल कर रेलवे के खिलाफ आन्दोलन का आगाज करने वाले ठाकुरगंज रेल यात्री समिति के संयोजक सिकंदर पटेल ने कहा कि अब तक रेलवे अधिकारियों की उपेक्षा का दंश भोग रहे ठाकुरगंज के लोग निर्णायक लड़ाई के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा की बुधवार से शुरू होने वाली अनिश्चित कालीन आमरण अनशन नतीजा प्राप्ति के बाद ही समाप्त होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें