Advertisement

calcutta

  • Aug 23 2019 8:35PM
Advertisement

केचुआधाम दुर्घटना पर दिलीप घोष ने साधा निशाना- हज में मिलती है सुरक्षा, तो केचुआधाम में क्यों नहीं

केचुआधाम दुर्घटना पर दिलीप घोष ने साधा निशाना- हज में मिलती है सुरक्षा, तो केचुआधाम में क्यों नहीं
File Photo

- प्रदेश भाजपा महासचिव सायंतन बसु ने घटना स्थल किया दौरा 

कोलकाता : केचुआधाम में दुर्घटना पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने निशाना साधते हुए कहा कि हजयात्रियों को राज्य सरकार सुरक्षा देती है, तो फिर कचुआधाम के तीर्थयात्रियों को क्यों सुरक्षा नहीं दी गयी. श्री घोष ने प्रदेश भाजपा कार्यालय में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि राज्य सरकार को केवल क्षतिपूर्ति देने से नहीं होगा. सरकार को लापरवाही की जिम्मेदारी लेनी होगी.

 

उन्होंने कहा कि हजयात्रियों को सुरक्षा दी जाती है. यह ठीक है, लेकिन केवल एक धर्म के लिए ही क्यों? पश्चिम बंगाल सरकार को अन्य राज्यों से मंदिरों से सुरक्षा के गुर सीखने चाहिए. जो लोग इस दुर्घटना में मारे गये हैं तथा घायल हुए हैं. उनके प्रति संवेदना हैं तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं. 

 

दुर्घटना के बाद पार्टी के प्रदेश महासचिव सायंतन बसु ने दुर्घटना स्थल का दौरा किया. उन्होंने कहा कि हर साल लोकनाथ बाबा के मंदिर में लोगों की भारी भीड़ उमड़ती है. श्रद्धालुओं के जमघट को देखते हुए पुलिस को इसकी पुख्ता व्यवस्था करनी चाहिए थी. इतनी बड़ी संख्या में लोग यहां एकत्रित होते हैं, फिर भी मंदिर के पास मौजूद तालाब के सामने बांस की बाउंड्री क्यों बनायी गयी थी? 

 

उन्होंने कहा कि जब लोगों की भीड़ काफी अधिक थी तब पुलिस ने सुरक्षा की व्यवस्था किये बगैर अनुमति क्यों दी? श्री बसु ने कहा कि राज्य सरकार की अव्यवस्था की वजह से ही लोगों की मौत हुई है इसकी जिम्मेवारी राज्य सरकार को लेनी होगी.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement