Advertisement

calcutta

  • Sep 19 2019 7:40PM
Advertisement

जादवपुर विवि में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो पर हमला, बचाने गये राज्यपाल का भी घेराव

जादवपुर विवि में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो पर हमला, बचाने गये राज्यपाल का भी घेराव

कोलकाता : केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन राज्यमंत्री और आसनसोल से भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो के साथ गुरुवार को कोलकाता के जादवपुर विश्वविद्यालय में नक्सल समर्थित वामपंथी छात्रों ने धक्का-मुक्की और बदसलूकी की. धक्का-मुक्की में केंद्रीय मंत्री जमीन पर गिर पड़े. उनका कुर्ता फाड़ दिया गया. उनके अंगरक्षकों पर भी हमला किया गया.

हमले में जादवपुर विश्वविद्यालय के कुलपति सुरंजन दास भी घायल हुए हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने पूरे मामले पर कुलपति से रिपोर्ट तलब की है. उन्होंने मुख्य सचिव से पूरे मामले की जानकारी मांगी है. राज्यपाल व विश्वविद्यालय के आचार्य धनखड़ विश्वविद्यालय परिसर में पहुंचे और केंद्रीय मंत्री को छात्रों के घेराव से बाहर निकाला.

इस अवसर पर भारी संख्या में पुलिस कर्मी भी उपस्थित थे, लेकिन छात्रों ने राज्यपाल और केंद्रीय मंत्री की गाड़ी को घेर लिया और लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. राज्यपाल व मंत्री गाड़ी में बैठे हुए हैं और छात्रों ने उनका घेराव कर रखा है. बाबुल सुप्रियो दोपहर लगभग ढाई बजे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़ी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जादवपुर विश्वविद्यालय पहुंचे थे. 

जैसे ही वे विश्वविद्यालय परिसर में पहुंचे, छात्रों के एक समूह ने उनपर हमला बोल दिया. पहले गो-बैक के नारे लगाये और उनके साथ धक्का-मुक्की शुरू कर दी. हमलावर छात्र उनका कॉलर पकड़कर बाहर खींचने लगे. अंगरक्षकों ने विरोध किया तो धुर वामपंथी विचारधारा वाले हमलावर छात्र उन पर भी टूट पड़े. सुप्रियो देर शाम तक जादवपुर विश्वविद्यालय में फंसे हुए हैं. विश्वविद्यालय के छात्रों ने उनका घेराव कर रखा है. 

जादवपुर विश्वविद्यालय में एबीवीपी की ओर से ‘स्वाधीनता के बाद भारत में शासन व्यवस्था’ विषय पर केपी बसु मेमोरियल हॉल में व्याख्यान का आयोजन किया गया था. बाबुल सुप्रियो इसमें बतौर अतिथि आमंत्रित थे. गड़बड़ी का आरोप नक्सल समर्थित छात्र संगठन के समर्थकों पर लगा है. 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement