Advertisement

calcutta

  • Aug 6 2019 1:32AM
Advertisement

शहर में कश्मीरी नागरिकों की बढ़ायी गयी सुरक्षा

शहर में कश्मीरी नागरिकों की बढ़ायी गयी सुरक्षा

 कोलकाता के सभी थानों की पुलिस को किया गया सतर्क

कोलकाता : राज्य सचिवालय नवान्न द्वारा जारी निर्देश के बाद कोलकाता पुलिस की तरफ से शहर में कश्मीरी नागरिकों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. कोलकाता पुलिस के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (1) जावेद शमीम ने बताया कि कोलकाता पुलिस की तरफ से प्रत्येक थाना प्रभारियों को इसका निर्देश दिया गया है.
 
शहर में जहां भी कश्मीरी नागरिक काम धंधे के सिलसिले में स्थायी व अस्थायी रूप से रहते हैं, उन इलाकों में अतिरिक्त पुलिस तैनात करने का निर्देश दिया गया है. इसके अलावा उन इलाकों की प्रत्येक गतिविधि पर भी निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है, जिससे कोई भी अप्रिय घटना ना हो सके. कोलकाता पुलिस की तरफ से आश्वस्त किया गया है कि शहर के प्रत्येक कोने में कश्मीरी नागरिक पूरी तरह से सुरक्षित हैं.
 
धारा 370 हटाने पर हावड़ा में जश्न: हावड़ा. भाजपा हावड़ा जिला व्यापार प्रकोष्ठ की ओर से धारा 370 एवं 35ए धारा हटाने को लेकर जश्न मनाया गया. इस मौके पर एक दूसरे ने गुलाल लगाया. इस मौके पर धुव्र अग्रहरि, ओमप्रकाश सिंह, भानू सिंह, श्याम अग्रवाल, अवध साव, निशु कुर्मी, ज्योतिष्कर दूबे, टिंकू, रोहित, चंदन झा सहित अन्य शामिल थे.
 
धारा 370 हटाने के खिलाफ एसयूसीआई ने जुलूस निकाला
 
कोलकाता. एसयूसीआई की ओर से कश्मीर से धारा 370 को हटाने के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित कर इसका विरोध करने का फैसला लिया गया. इस बाबत विरोध की आवाज को बुलंद करने के लिए धर्मतला स्थित लेनिन मूर्ति से सुबोध मल्लिक स्कवायर तक विरोध जुलूस निकाला गया. जुलूस का नेतृत्व एसयूसीआी के राज्य सचिव व केंद्रीय कमेटी के सदस्य चंड़ी दास भट्टाचार्या और केंद्रीय कमेटी के सदस्य अमिताभ चटर्जी समेत अन्य नेताओं ने किया. जुलूस में बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया और लोगों ने कश्मीर में फिर से धारा 370 की बहाली के पक्ष में आवाज बुलंद किया.
 
भाजपा समर्थकों ने मनाया जश्न
 
कोलकाता. अनुच्छेद 370 में समाप्त कर कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा समाप्त किये जाने से खुश भाजपा कार्यकर्ताओं ने कोलकाता में जश्न मनाया. भाजपा कार्यकर्ता ढ़ोल-बाजे के साथ प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंचे. भारत माता की जय की नारेबाजी की और लड्डू बांट कर खुशियों का इजहार किया. प्रदेश भाजपा महासचिव प्रताप बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह ऐतिहासिक फैसला है. इससे भारत का गौरव बढ़ेगा  तथा डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी का सपना पूरा होगा. बंगाल के साथ-साथ पूरा देश खुश है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement