28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

IIT खड़गपुर में शुरू होगा छह माह का AI कोर्स

कोलकाता: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, खड़गपुर देश के तीन केंद्रों में छह महीने का कृत्रिम मेधा (आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस-AI) पाठ्यक्रम शुरू करेगा. आईआईटी-केजीपी के निदेशक पार्थ प्रतिम चक्रबर्ती ने गुरुवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस सर्टिफिकेट कार्यक्रम का मकसद मशीन लर्निंग और कृत्रिम मेधा में भारत की प्रतिभा को मजबूत करना है. चक्रबर्ती […]

कोलकाता: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, खड़गपुर देश के तीन केंद्रों में छह महीने का कृत्रिम मेधा (आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस-AI) पाठ्यक्रम शुरू करेगा.

आईआईटी-केजीपी के निदेशक पार्थ प्रतिम चक्रबर्ती ने गुरुवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस सर्टिफिकेट कार्यक्रम का मकसद मशीन लर्निंग और कृत्रिम मेधा में भारत की प्रतिभा को मजबूत करना है.

चक्रबर्ती ने कहा कि यह पाठ्यक्रम इस साल मार्च से शुरू होगा. आईआईटी खड़गपुर के कोलकाता, खड़गपुर परिसर और बेंगलुरु में किराये के परिसर में यह पाठ्यक्रम शुरू होगा. उन्होंने कहा, कृत्रिम मेधा भविष्य है जो आने वाले दिनों में हमारी जिंदगियों में और दखल देगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें