34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सबूत है तो प्रमाणित करें, मैं राजनीति छोड़ दूंगा : अभिषेक

कोलकाता : पिछले कई दिनों से विभिन्न मीडिया में आ रही खबरों में बताया जा रहा है कि दो किलो सोना के साथ नेताजी सुभाष चंद्र बोस एयरपोर्ट पर तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी को कस्टम के अधिकारियों ने पकड़ा. तेजी से फैल रही इस खबर को देखते हुए आखिरकार रविवार को अभिषेक बनर्जी […]

कोलकाता : पिछले कई दिनों से विभिन्न मीडिया में आ रही खबरों में बताया जा रहा है कि दो किलो सोना के साथ नेताजी सुभाष चंद्र बोस एयरपोर्ट पर तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी को कस्टम के अधिकारियों ने पकड़ा.

तेजी से फैल रही इस खबर को देखते हुए आखिरकार रविवार को अभिषेक बनर्जी ने इस मुद्दे पर संवाददाता सम्मेलन में अपनी बात रखी और कहा कि यह मेरा व्यक्तिगत संवाददाता सम्मेलन है, इससे पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है.
इस मुद्दे को लेकर पिछले एक हफ्ते से खबरों का बाजार गर्म है. विभिन्न राजनीतिक दलों की ओर से इस मुद्दे को उछाला जा रहा है.
भाजपा, वाममोर्चा और कांग्रेस ने इस मुद्दे पर तृणमूल व अभिषेक बनर्जी को घेरना शुरू कर दिया. हाल ही में कस्टम की ओर से एक एफआइआर भी दर्ज की गयी है. हालांकि एयरपोर्ट थाने की पुलिस ने एफआइआर दर्ज नहीं किया है.
इसके बाद सासंद अभिषेक बनर्जी ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि इस तरह की गैर जिम्मेदाराना खबर प्रकाशित करनेवालों के खिलाफ वह नोटिस जारी किये हैं. रविवार को संवाददाता सम्मेलन में एक पत्र सामने लाते हुए अभिषेक ने दावा किया कि कस्टम की ओर से यह पत्र दिया गया है और इस पर सिक्रेट लिखा हुआ है.
एफआइआर का बयान दिल्ली में लिखा गया है. इसके बाद उन्होंने पत्र में लिखे मजमून को लोगों को सुनाया. एफआइआर सेंट्रल बोर्ड ऑफ इनडायरेक्ट टैक्स एंड कस्टम के आदेश पर हुआ है. अभिषेक ने कहा कि दिल्ली के दबाव पर एफआइआर किया गया है.
विभिन्न मीडिया की खबरों में बताया गया है कि थाईलैंड से दो किलो सोना लेकर अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजीरा नकुला( बनर्जी) कस्टम की चेकिंग में बाधा पहुंचाईं.
इस आरोप पर एफआइआर किया गया है. एफआइआर शनिवार को किया गया है. इस पर कस्टम को कठघरे में खड़ा करते हुए अभिषेक ने कहा कि अगर आरोप सच है तो हिम्मत करके सीसीटीवी फूटेज लाकर दिखाएं.
उन्होंने कहा कि 15 मार्च की रात को 12.40 बजे मेरी पत्नी हवाई अड्डे पर उतरीं और 1.15 बजे तक वह एयरपोर्ट पर थीं. उस वक्त का फूटेज अभिषेक ने देखने की मांग की और दावा किया कि दो किलो तो दूर, दो ग्राम सोने की भी तस्करी का आरोप साबित हुआ तो वह राजनीति से सन्यास ले लेंगे.
उन्होंने कहा कि एफआइआर में लिखा गया है कि प्रोफाइल के आधार पर रुजीरा व उनके सहयोगी को पहचाना गया.
उन्होंने सवाल किया कि प्रोफाइल शब्द का मतलब क्या है. इसका मतलब वह मेरी पत्नी हैं इसलिए उसको बदनाम किया गया है. अगर दो किलो सोने की तस्करी हुई है तो उसको जब्त क्यों नहीं किया गया. उस वक्त चौकीदार क्या सो रहा था.
हालांकि कस्टम ने आरोप लगाया है कि उन लोगों को काम करने से रोका गया है. उनको परेशान किया गया है. इस पर अभिषेक ने सवाल उठाया कि अगर ऐसा हुआ है तो सीआईएसएफ को क्यों नहीं बुलाया गया. सिर्फ इतना ही नहीं एफआईआर करने में सात दिन का वक्त क्यों लगाया गया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें