31.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

…गंदी बात करने पर तृणमूल कांग्रेस करेगी कार्रवाई, कार्यकर्ता हो जाएं सावधान

जे कुंदनहावड़ा : 13 अप्रैल को हावड़ा नगर निगम का चुनाव होने की संभावना है. हालांकि चुनाव तारीख की अंतिम घोषणा नहीं हुई है, लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अप्रैल महीने के तीसरे सप्ताह में कोलकाता नगर निगम चुनाव के साथ हावड़ा नगर निगम चुनाव भी होगा. ऐसे में बाकी दलों के साथ […]

जे कुंदन
हावड़ा :
13 अप्रैल को हावड़ा नगर निगम का चुनाव होने की संभावना है. हालांकि चुनाव तारीख की अंतिम घोषणा नहीं हुई है, लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अप्रैल महीने के तीसरे सप्ताह में कोलकाता नगर निगम चुनाव के साथ हावड़ा नगर निगम चुनाव भी होगा. ऐसे में बाकी दलों के साथ तृणमूल कांग्रेस भी चुनाव को लेकर पूरी तरह गंभीर है. निगम चुनाव का परिणाम पिछले निगम चुनाव की तरह हो, इसके लिए सत्ता पक्ष भरसक कोशिश करेगी, लेकिन वर्ष 2013 की अपेक्षा इस बार भाजपा मजबूत स्थिति में है. पिछले निगम चुनाव में भाजपा के खाते में दो सीटें गयीं थीं.

तृणमूल कांग्रेस के जिलाध्यक्ष (सदर) अरूप राय ने अपने सभी कार्यकर्ताओं और पूर्व पार्षदों को चेतावनी देते हुए कहा कि है कि वे अपने भाषण में अपशब्द व गंदी भाषा का प्रयोग नहीं करें. इससे सिर्फ कार्यकर्ता की नहीं, बल्कि पार्टी की भी छवि खराब होती है. उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से जाति-पाति की को लेकर बयान से बचने का सलाह दी है. उन्होंने कहा कि गलत शब्दों का प्रयोग करने पर कार्रवाई की जायेगी.

श्री राय ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस चाहती है कि निष्पक्ष व शालीनता से निगम चुनाव संपन्न हो. जनता विकास को देख कर अपने मत का प्रयोग करे. सदर अध्यक्ष ने उम्मीद जतायी कि सिर्फ तृणमूल कांग्रेस ही नहीं, बल्कि दूसरे दल के नेता भी अपशब्द व गंदी भाषा नहीं बोलेंगे और एक अच्छे माहौल में चुनाव संपन्न होगा.

बेशक अपशब्द व गंदी भाषा का उपयोग किसी भी पार्टी के कार्यकर्ताओं व नेताओं द्वारा नहीं होना चाहिए, लेकिन तृणमूल कांग्रेस के नेता इसमें माहिर हैं. तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता आपसी गुटबाजी में मारपीट कर लेते हैं, तो दूसरे पार्टी के नेता को अपशब्द बोलना उनके लिए सामान्य बात है.
असरफ जावेद, पूर्व माकपा पार्षद.

जिनके खुद के घर शीशे के हों, वे दूसरे के घर पत्थर नहीं फेंका करते. तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता पहले अपने आप को ठीक करें. इसके बाद वो दूसरे की संस्कृति के बारे में कहें. वर्ष 2013 के निगम चुनाव के दौरान वार्ड 13 के किंग्स रोड में तृणमूल कांग्रेस के एक उम्मीदवार ने बिहार व यूपी के रहने वाले लोगों के खिलाफ खुलेआम अपशब्द व गंदी भाषा का प्रयोग किया था.
उमेश राय, भाजपा नेता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें