Advertisement

calcutta

  • Jun 13 2019 6:41AM
Advertisement

राज्यपाल ने आज राजभवन में बुलायी सर्वदलीय बैठक, ममता ने भी बुलायी ऑल पार्टी मीटिंग भाजपा ,कांग्रेस और लेफ्ट को न्योता

राज्यपाल ने आज राजभवन में बुलायी सर्वदलीय बैठक, ममता ने भी बुलायी ऑल पार्टी मीटिंग भाजपा ,कांग्रेस और लेफ्ट को न्योता
एक और भाजपा कार्यकर्ता का शव मिलने के बाद सूबे में तनाव और बढ़ा 
कोलकाता : पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा के विरोध में निकाली गयी एक रैली के दौरान भाजपा के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच बुधवार को झड़प हो गयी. 
 
इसमें कई लोग घायल हो गये. भाजपा के प्रदेश नेतृत्व ने बताया कि पार्टी के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय और पार्टी के प्रदेश महासचिव राजू बनर्जी को भी चोटें आयीं हैं. बनर्जी को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि रॉय को पार्टी कार्यालय ले जाया गया. उनकी हालत स्थिर बतायी गयी है. इस प्रतिरोध रैली में भाजपा के 18 सांसदों ने भी हिस्सा लिया. 
 
भाजपा ने दावा किया कि जब भाजपा कार्यकर्ता शहर के बोबाजार चौक जाने की कोशिश कर रहे थे, तब पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे और पानी की बौछार की. पुलिस ने कहा कि जवाब में भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी नारेबाजी की और अधिकारियों पर पत्थर तथा बोतल फेंके. भाजपा कार्यकर्ता इस दौरान जय श्री राम के नारे भी लगा रहे थे.
 
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, दिलीप घोष और अन्य नेताओं ने बो बाजार सेंट्रल एवेन्यू चौक पर हिंसा के विरोध में प्रदर्शन किया. इस बीच, हिंसा की घटनाओं में तेजी को देखते हुए राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने राज्य के चार प्रमुख दलों- भाजपा, तृणमूल कांग्रेस, कांग्रेस और माकपा की गुरुवार को बैठक बुलायी है, ताकि हालात पर काबू पाया जा सके. 
 
राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी ने बुलायी सर्वदलीय बैठक, राज्य के हालातों पर होगी चर्चा

भाजपा ने राज्यपाल की पहल का किया स्वागत
 
राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी के सर्वदलीय बैठक बुलाने की पहल का स्वागत करते हुए पश्चिम बंगाल भाजपा इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि राज्य सरकार को यह पहल करनी चाहिए थी. उन्होंने कहा कि हम फैसले का स्वागत करते हैं. हमें त्रिपाठी का पत्र मिला. हम गुरुवार की बैठक में शामिल होंगे. 
 
तृणमूल ने कहा, अभी तक नहीं मिला कोई पत्र
 
बहरहाल, तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने कहा कि उसे अभी तक कोई पत्र नहीं मिला है. एक वरिष्ठ तृणमूल नेता ने कहा कि एक बार जब हमें पत्र मिल जायेगा तो हम इस पर फैसला लेंगे. भाजपा बार-बार आरोप लगाती रही है कि तृणमेल के कार्यकर्ता गुंडागर्दी कर रहे हैं और उनके कार्यकर्ताओं की हत्या कर रहे हैं. 
 
राजभवन में बैठक आज

चिट्ठी भेज कर भाग लेने का अनुरोध 
 
पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा के बीच राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने सर्वदलीय बैठक बुला ली है. गुरुवार को राजभवन में शाम चार बजे होने वाली इस बैठक के लिए बंगाल की सभी पार्टियों तृणमूल कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी, सीपीआइ, कांग्रेस को न्योता भेजा गया है. राज्यपाल त्रिपाठी ने बंगाल के सभी प्रमुख राजनीतिक दलों को एक पत्र भेजकर उनसे बैठक में भाग लेने का अनुरोध किया है.  
ममता ने भी बुलायी ऑल पार्टी मीटिंग 

भाजपा ,कांग्रेस और लेफ्ट को न्योता
 
राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी के सर्वदलीय बैठक बुलाने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी गुरुवार को ऑल पार्टी मीटिंग बुलायी है. इसके लिए उन्होंने भाजपा ,कांग्रेस और लेफ्ट को न्योता भी भेज दिया है. ममता ने भाजपा पर बंगाल को गुजरात बनाने की कोशिश करने का आरोप लगाया. 

मालदा में बढ़ा तनाव एक भाजपा कार्यकर्ता का शव मिला 
 
बुधवार को मालदा में दो दिन से लापता भाजपा कार्यकर्ता का शव मिला. इसके बाद से ही इलाके में तनाव बढ़ गया. इससे पहले मंगलवार को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के कांकीनारा में बम धमाके में दो लोगों की मौत हो गयी जबकि चार लोग घायल हो गये थे. 
लोकसभा चुनाव के बाद से ही तृणमेल और भाजपा कार्यकर्ताओं में हिंसक झड़प जारी है. उत्तर 24 परगना में हिंसा के मामले ने इस विवाद को और बढ़ा दिया है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement