27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राज्यपाल ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा के साथ कार्यक्रम में शामिल हुए

गृह मंत्रालय ने 15 अक्तूबर को सीआरपीएफ को राज्यपाल की सुरक्षा का दिया था जिम्मा कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ मंगलवार को ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा के साथ कार्यक्रमों में शामिल हुए. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने धनखड़ को ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा दी हुई है. राजभवन सूत्रों के अनुसार केंद्रीय पुलिस बलों की ‘जेड’ श्रेणी […]

गृह मंत्रालय ने 15 अक्तूबर को सीआरपीएफ को राज्यपाल की सुरक्षा का दिया था जिम्मा

कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ मंगलवार को ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा के साथ कार्यक्रमों में शामिल हुए. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने धनखड़ को ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा दी हुई है.
राजभवन सूत्रों के अनुसार केंद्रीय पुलिस बलों की ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा राज्य सरकार द्वारा राज्यपाल को दी गयी सुरक्षा के अतिरिक्त है. राज्यपाल साॅल्टलेक स्टेडियम स्थित एसएआइ परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में अपने सुरक्षा कवर के साथ शामिल हुए. गृह मंत्रालय ने 15 अक्तूबर को एक आदेश जारी किया था, जिसमें सीआरपीएफ को धनखड़ की सुरक्षा का जिम्मा लेने के निर्देश दिये गये थे.
उन्हें देश के सभी हिस्सों में यह सुरक्षा दी जायेगी. राजभवन सूत्रों ने बताया कि जादवपुर विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों द्वारा राज्यपाल के वाहन को कथित तौर पर रोके जाने के बाद उनकी सुरक्षा बढ़ा कर जेड से ‘जेड प्लस’ करने के लिए राज्य सरकार को एक सूचना भेजी गयी थी. गत 19 सितंबर को जादवपुर विश्वविद्यालय में कुछ छात्रों ने राज्यपाल के वाहन को उस समय कथित तौर पर रोक लिया था, जब वह कुछ छात्रों के एक समूह द्वारा घेर लिये गये केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को ‘बचाने’ के लिए गये थे.
जादवपुर विश्वविद्यालय घटनाक्रम के बाद श्री धनखड़ का कुछ मुद्दों को लेकर राज्य सरकार के साथ वाकयुद्ध हो गया था. श्री धनखड़ ने पिछले दो महीनों में उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिलों में दो बार प्रशासनिक बैठकें बुलायीं, लेकिन राज्य सरकार का कोई भी वरिष्ठ अधिकारी यह हवाला देते हुए इन बैठकों में शामिल नहीं हुआ, क्योंकि उन्हें बैठकों में शामिल होने के लिए सरकार की अनुमति की जरूरत है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें