32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के रूप में आज लेंगे शपथ जगदीप धनखड़ राज्यपाल

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल नामित जगदीप धनखड़ मंगलवार को शपथ लेंगे. राजभवन में दिन में साढ़े 12 बजे कलकत्ता हाइकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश टीबीएन राधाकृष्णन उन्हें शपथ दिलायेंगे. राज्यपाल के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तथा अन्य विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहेंगे. गौरतलब है कि केंद्र की ओर से 20 जुलाई को […]

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल नामित जगदीप धनखड़ मंगलवार को शपथ लेंगे. राजभवन में दिन में साढ़े 12 बजे कलकत्ता हाइकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश टीबीएन राधाकृष्णन उन्हें शपथ दिलायेंगे. राज्यपाल के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तथा अन्य विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहेंगे. गौरतलब है कि केंद्र की ओर से 20 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता जगदीप धनखड़ को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल बनाने की घोषणा की गयी थी.
धनखड़ राज्य के 28वें राज्यपाल होंगे. वह सोमवार को कोलकाता पहुंचे. नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उनके स्वागत के लिए राज्य के कई मंत्रियों के साथ मुख्य सचिव मलय दे और पुलिस महानिदेशक वीरेंद्र उपस्थित रहे. हवाई अड्डे पर श्री धनखड़ को राज्य सरकार की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.बाद में राज्यपाल नामित जगदीप धनखड़ अपनी धर्मपत्नी सुदेश धनखड़ के साथ सुबह 10.55 बजे राजभवन पहुंचे.
राज्यपाल के एसीएस सतीश चंद्र तिवारी, एसएसजी डीके गौतम, प्रेस सचिव मानव बंद्योपाध्याय, विशेष सचिव कुमारजीव चक्रवर्ती, ओएसडी सुजय सिकदर, एसजीइ सुबीर चक्रवर्ती, डॉ मानस सांतरा व डॉ सुचंद्रा मुखर्जी ने उनकी अगवानी की. इस अवसर पर कोलकाता पुलिस की ओर से श्री धनखड़ को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इसके बाद श्री धनखड़ ने राजभवन के अधिकारियों व स्टाफ से मुलाकात की. श्री धनखड़ मंगलवार को दोपहर 12.30 बजे राज्यपाल पद की शपथ लेंगे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें