31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गंगासागर में ‘मधुशाला’ : पुलिस-प्रशासन की नाक के नीचे बिक रहा अवैध शराब

– मेला परिसर में इस मदिरालय का कपाट 24 घंटे खुला शिव कुमार राउत, गंगासागर स्वर्ग के द्वार तक पहुंचानेवाले सागर व गंगा के संगम स्थली गंगासागर में अवैध शराब की दुकान सजी हुई है. आश्चर्य की बात यह है कि सागर तट की यह मधुशाला कपिल मुनि मंदिर परिसर यानी गेट नंबर दो के […]

– मेला परिसर में इस मदिरालय का कपाट 24 घंटे खुला

शिव कुमार राउत, गंगासागर

स्वर्ग के द्वार तक पहुंचानेवाले सागर व गंगा के संगम स्थली गंगासागर में अवैध शराब की दुकान सजी हुई है. आश्चर्य की बात यह है कि सागर तट की यह मधुशाला कपिल मुनि मंदिर परिसर यानी गेट नंबर दो के पास लगे बाजार में स्थित है. गौरतलब है कि इस बाजार में अन्य कई स्थायी दुकानें भी है. जहां रोजमर्रा की जरूरत के समान के साथ-साथ पूजा-सामग्री, खाने-पीने के सामान, शंख और सीप आदि के बने सजावटी समान भी बिकते हैं.

रविवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान गंगासागर व्यवस्था के सवाल पर श्रीगोवर्धन मठ के पीठाधीश्वर स्वामी शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती ने कहा कि परिसर में प्रवेश के दौरान एक जगह कपिल मुनि सेवा ट्रस्ट के बैनर तले मुर्गी का अंडा बिक रहा था. इसे देखकर मैं हैरान रह गया. तुरंत इस पर कार्यवाही की गयी, पर अफसोस इस बात का है कि मंदिर परिसर के गेट के पास ही बिना लाइसेंस शराब की दुकान धड़ल्ले से चल ही है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां साल के 365 दिन ब्लैक यानी बाजार मूल्य से अधिक कीमत पर शराब मिलती है. हमने भी अपने पड़ताल में पाया कि शराब की दुकान रात के 12 बजे भी खुली हुई थी. लोग बेखौफ होकर शराब की देशी-विदेशी बोतलें खरीद रहे थे.

पुलिस-प्रशासन की मौजूदगी का कोईं असर नहीं

संक्राति पुण्य स्नान को सफल बनाने में जहां पूरा प्रशासन जुटा है वहीं इस पावन स्थली में मेले के दौरान भी अवैध रूप से शराब धड़ल्ले से बिक रहा है. जबकि, यहां दक्षिण 24 परगना के अलावा हावड़ा, मालदा, पश्चिम मिदनापुर तथा आस पास के जिलों से पुलिस कर्मियों को यहां बुलाया गया है. जो 24 घंटे चप्पे- चप्पे पर नजर रख रहे हैं. बाजार से सटे सागर तट के पास गंगासागर कोष्टल थाना का आउटपोस्ट भी है. लेकिन इसके बावजूद यहां अवैध रूप से फलता-फूलता शराब का व्यापार गंगासागर की छवि को धूमिल करता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें