38.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कोलकाता में पूजा पंडाल के बाहर Dengue

कोलकाता: कोलकाता के उत्तर के हिस्से में एक दुर्गा पूजा समिति ने डेंगू के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए पंडाल के प्रवेश द्वार पर एक विशाल मच्छर बनाया है. आयोजकों ने कहा कि इस वर्ष शहर के राजबल्लभ पारा इलाके में ‘बागबाजार पल्ली पूजा प्रदर्शनी’ ने अपने पूजा पंडाल को ‘डेंगू से लड़ाई’ थीम […]

कोलकाता: कोलकाता के उत्तर के हिस्से में एक दुर्गा पूजा समिति ने डेंगू के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए पंडाल के प्रवेश द्वार पर एक विशाल मच्छर बनाया है.

आयोजकों ने कहा कि इस वर्ष शहर के राजबल्लभ पारा इलाके में ‘बागबाजार पल्ली पूजा प्रदर्शनी’ ने अपने पूजा पंडाल को ‘डेंगू से लड़ाई’ थीम के आधार पर तैयार किया है.

पंडाल के प्रवेश द्वार पर थर्मोकोल से करीब 10 फुट विशाल मच्छर बनाया गया है. यह मच्छर आंशिक रूप से पानी से भरे एक कंटेनर पर रखा है.

कंटेनर और मच्छर को ब्रिटिश युग की इमारत जैसे दिखने वाले पूजा पंडाल के प्रांगण में रखा गया है. आसपास घिसे हुए टायर, नारियल के खोल आदि रखे गये हैं.

पूजा समिति के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘हमारे पूजा पंडाल में देवी मासा-असुर (मच्छर राक्षस) को मार रही हैं.’

डेंगू से मुकाबले को लेकर जागरूकता अभियान के तहत लोगों को शिक्षित करने के लिए पूजा समिति ने पंडाल में पोस्टर और रंगीन चार्ट भी लगाये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें