36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

West Bengal : सारे वोट जा रहे थे BJP को! मतदान रोकना पड़ा

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के बांकुरा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बिष्णुपुर के मतदान केंद्र हरिजन प्राइमरी स्कूल के 210 नंबर बूथ पर काफी देर तक मतदान रोकना पड़ा. मतदाताओं ने आरोप लगाया कि सारे वोट भाजपा को जा रहे हैं. वीवीपैट में साफ दिख रहा है. वोटर कोई भी बटन दबा रहे हैं, […]

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के बांकुरा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बिष्णुपुर के मतदान केंद्र हरिजन प्राइमरी स्कूल के 210 नंबर बूथ पर काफी देर तक मतदान रोकना पड़ा. मतदाताओं ने आरोप लगाया कि सारे वोट भाजपा को जा रहे हैं. वीवीपैट में साफ दिख रहा है. वोटर कोई भी बटन दबा रहे हैं, तो वोट कमल फूल को ही जा रहा है. कुछ ही देर में मतदाताओं ने इसको लेकर जमकर हंगामा कर दिया. लोग लाइन से निकलकर पीठासीन पदाधिकारी के पास पहुंचे और फिर से मतदान कराने की मांग करने लगे.

इसे भी पढ़ें : झुमरा से झूम के निकले मतदाता, 10 बजे तक 36 फीसदी मतदान

एक बांग्ला वेबसाइट के मुताबिक, पीठासीन पदाधिकारी ने इवीएम मशीन की जांच की, तो मतदाताओं के आरोप सही पाये गये. इससे वोटर और उत्तेजित हो गये. उन्होंने मतदान रद्द कर फिर से वोट कराने की मांग की. अधिकारियों ने उन्हें बताया कि दूसरी मशीन मंगायी जा रही है. जब तक नयी मशीन नहीं आ जाती, तब तक मतदान नहीं होगा. ज्ञात हो कि जब इस गड़बड़ी के बारे में मालूम हुआ, तब तक 45 मिनट बीत चुके थे. इतनी देर तक लोग मतदान कर चुके थे.

इसे भी पढ़ें : Voting Round 6 LIVE : 11 बजे तक 33.37 फीसदी मतदान, जवानों पर ईंट-पत्थर फेंके, CRPF ने की फायरिंग

ज्ञात हो कि इवीएम में इस तरह की गड़बड़ी के आरोप विरोधी दल लंबे अरसे से लगाते रहे हैं. पिछले दिनों तृणमूल कांग्रेस समेत देश की 21 विरोधी पार्टियों ने सुप्रीम कोर्ट में इसके खिलाफ एक याचिका दाखिल की थी. कोर्ट ने उस याचिका को खारिज कर दिया था. अब जबकि यह मामला सामने आया है और पीठासीन पदाधिकारी की जांच में भी यह सच साबित हो चुका है, तो विरोधी दलों को भाजपा और नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला करने का बड़ा मौका मिल सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें