25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राज्य में समानांतर सरकार चलाने की हो रही है कोशिश : ममता बनर्जी

राज्यपाल का नाम लिये बिना मुख्यमंत्री ने साधा निशाना कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच राजनीतिक विवाद दिनों-दिन तेज होता जा रहा है. इस विवाद के बीच सुश्री बनर्जी ने गुरुवार को राज्यपाल का नाम लिये बिना आरोप लगाया कि आप देख रहे हैं वह राज्य में समानांतर सरकार चलाने […]

राज्यपाल का नाम लिये बिना मुख्यमंत्री ने साधा निशाना

कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच राजनीतिक विवाद दिनों-दिन तेज होता जा रहा है. इस विवाद के बीच सुश्री बनर्जी ने गुरुवार को राज्यपाल का नाम लिये बिना आरोप लगाया कि आप देख रहे हैं वह राज्य में समानांतर सरकार चलाने की कोशिश कर रहे हैं.
महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों के बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पर प्रदेश में राष्ट्रपति शासन की अनुशंसा करने के लिए निशाना साधते हुए सुश्री बनर्जी ने कहा कि संवैधानिक पदों पर बैठे कुछ लोग भाजपा के मुखपत्र की तरह काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि ये लोग कुछ राज्यों में समानांतर प्रशासन चलाना चाहते हैं. सुश्री बनर्जी ने कहा कि कुछ नामित व्यक्ति अपने कार्यक्षेत्र के दायरे से बाहर निकल कर कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा : उन्हें केंद्र सरकार की जगह नहीं लेनी चाहिए. केंद्र को निश्चित रूप से इसका ध्यान रखना चाहिए.
सुश्री बनर्जी ने कहा : आमतौर पर मैं संवैधानिक पदों पर टिप्पणी नहीं करती, लेकिन कुछेक लोग (राज्यपाल) भाजपा के मुखपत्र की तरह काम कर रहे हैं.
मेरे राज्य में भी, आप देख रहे हैं कि क्या हो रहा है : वे एक समानांतर प्रशासन चलाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारें लोगों द्वारा चुनी जाती हैं और संघीय ढांचे को संविधान के मुताबिक काम करना चाहिए.
मुख्यमंत्री ने कहा : उन्हें (सरकारों को) काम करने दिया जाना चाहिए. महाराष्ट्र में मंगलवार को राष्ट्रपति शासन लगाया गया था. इससे पहले कोश्यारी ने केंद्र सरकार को भेजी रिपोर्ट में कहा था कि स्थिर सरकार का गठन मौजूदा स्थिति में असंभव है. इसे लेकर गैर-भाजपाई दलों ने आपत्ति जतायी थी. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने जुलाई के अंत में कार्यभार संभाला था और उसके बाद से ही विभिन्न मुद्दों को लेकर सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के साथ उनका रुख विपरीत रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें