27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अब कुत्ते भी ठहरेंगे होटल में, खायेंगे लजीज खाना, खास व्यंजनों के साथ बेड टी की भी सुविधा

शिव कुमार राउत विशेष रूप से प्रशिक्षित कुक बनायेंगे भोजन, खास व्यंजनों के साथ बेड टी की भी सुविधा कोलकाता : नया साल कुत्तों के लिए भी खुशियों की सौगात लेकर आया है. कोलकाता में जल्द ही एक ऐसा होटल खुलने जा रहा है, जहां अब इंसानों की तरह कुत्ते खाना खा सकेंगे. वेस्ट बंगाल […]

शिव कुमार राउत

विशेष रूप से प्रशिक्षित कुक बनायेंगे भोजन, खास व्यंजनों के साथ बेड टी की भी सुविधा

कोलकाता : नया साल कुत्तों के लिए भी खुशियों की सौगात लेकर आया है. कोलकाता में जल्द ही एक ऐसा होटल खुलने जा रहा है, जहां अब इंसानों की तरह कुत्ते खाना खा सकेंगे. वेस्ट बंगाल यूनिवर्सिटी ऑफ एनिमल एंड फिशरीज साइंसेज कुत्तों के बेहतर स्वास्थ्य व कुत्ता प्रेमियों की सहूलियत का ध्यान रखते हुए ‘डॉग होटल’ खोलने जा रहा है.

करीब दो दर्जन कमरोंवाले इस होटल में कुत्तों के खाने-पीने से लेकर उनके रहने तक की सारी सुविधाएं होंगी. इंसान की तरह कुत्तों को भी सुबह-सबुह बेड-टी की सुविधा मिलेगी. दोपहर, शाम व रात काे इन्हें खाना मिलेगा. यूर्निवसिटी के ओएसडी डॉ रूद्रदेव मुखर्जी ने बताया कि यह होटल विश्वविद्यालय परिसर में होगा. इमारत लगभग बन कर तैयार है. फिलहाल वहां पानी की पाइप लाइन बिछायी जा रही है.

यूनिवर्सिटी ऑफ एनिमल एंड फिशरीज साइंसेस की पहल पर खुल रहा ‘डॉग होटल’

एक साथ रह सकेंगे 20-25 कुत्ते

यहां एक साथ करीब 20 से 25 कुत्ते ठहराये जा सकेंगे. गेस्ट डॉग्स (अतिथि कुत्तों) के लिए विशेष रूप से डिजाइन किये गये हर कमरे में किचन की सुविधा है. हर कमरे में रहनेवाले कुत्ते के लिए एक-एक कुक की भी व्यवस्था होगी. ये कुक कुत्ता पालनेवाले पशुप्रेमी के बताये गये मेनू के अनुसार भोजन बना कर उपलब्ध करायेंगे.

पालतू कुत्तों के लिए स्टे होम होगा ‘डॉग होटल’

इस होटल से उनलोगों को काफी राहत पहुंचेगी, जो अपने पालतू कुत्तों के कारण कहीं बाहर घूमने नहीं जा पाते. वैसे लोग अपने कुत्तों को इस होटल में छोड़ जा सकेंगे. उनकी गैर हाजिरी में होटल प्रबंधन कुत्तों का ध्यान रखेगा.

एसी व नन एसी कमरे

इस होटल में कुत्तों के लिए एसी और नन एसी, दोनों तरह के कमरे होंगे. यहां बोर्डर डॉग्स के रहन-सहन के तौर-तरीके व उनकी अन्य आदतों के हिसाब से कमरे बुक किये जा सकेंगे.

मिलेगा शाकाहारी व मांसाहारी आहार

यहां कुत्तों को शाकाहारी व मांसहारी, दोनों ही तरह के भोजन मिलेंगे. सुबह में बेड-टी के समय अंडे और सूप दिया जायेगा. सभी प्रकार की आहार सामग्री ताजी होगी, ताकि कुत्तों की सेहत पर कोई प्रतिकूल प्रभाव न पड़े.

क्या कहते हैं पशुप्रेमी

‘जब हम एक कुत्ते को पालते हैं, तो वह हमारी जिंदगी का हिस्सा बन जाता है. कई बार सिर्फ अपने पालूत कुत्ते के कारण बाहर जाना कैंसिल करना पड़ता है. ऐसे में ‘डॉग होटल’ हम पशु प्रेमियों के लिए नया साल का बहुत बड़ा तोहफा है, क्योंकि हमारे पालतू कुत्ते को अगर होटल में सुरक्षित व प्यारभरा देखभाल मिले, तो यह सोने पर सुहागा जैसी बात है. पशु विश्वविद्यालय के अधिकारी इसके लिए धन्यवाद के पात्र हैं.’

ज्योत्सना दत्ता, पशु प्रेमी व समाजसेवी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें