37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता से अमृतसर की सीधी विमान सेवा शुरू

कोलकाता : एक अरसे से कोलकाता में बसे सिखों तथा पर्यटन में रुचि रखनेवालों की मांग थी कि कोलकाता से अमृतसर के लिए सीधी फ्लाइट होनी चाहिए. अब तक कोलकाता से दिल्ली रुक कर ही जाया अमृतसर जा सकता था, जिससे काफी समय और पैसा बर्बाद होते थे. अब दिसंबर से ही कोलकाता से अमृतसर […]

कोलकाता : एक अरसे से कोलकाता में बसे सिखों तथा पर्यटन में रुचि रखनेवालों की मांग थी कि कोलकाता से अमृतसर के लिए सीधी फ्लाइट होनी चाहिए. अब तक कोलकाता से दिल्ली रुक कर ही जाया अमृतसर जा सकता था, जिससे काफी समय और पैसा बर्बाद होते थे. अब दिसंबर से ही कोलकाता से अमृतसर और अमृतसर से कोलकाता के लिए इंडिगो की सीधी विमान सेवा शुरू की गयी है. इस यात्रा में 2 घंटे 40 मिनट समय लगता है.

जानकारी के मुताबिक कोलकाता से सुबह 4.30 बजे की फ्लाइट 7:10 बजे अमृतसर पहुंचेगी और अमृतसर से सुबह 10:45 बजे चलकर कोलकाता 1:25 बजे पहुंच सकते हैं, लेकिन इस सेवा को शुरू करवाने के पीछे जिनकी प्रचेष्टा रही है, वे हैं अमृतसर विकास मंच के युवा सचिव योगेश कामरा और सदस्य दलजीत सैनी. पहली फ्लाइट से कोलकाता पहुंचने पर जहां हवाई अड्डे पर उनका भव्य स्वागत किया गया, वहीं कालीघाट के रासबिहारी गुरुद्वारा में एक विशेष दीवान में उन्हें सिरोपा तथा खास स्मृति चिन्ह दिये गये.

योगेश कामरा ने बताया कि जब उन्हें केंद्र सरकार की स्कीम-‘उड़े देश का आम नागरिक’ का पता चला, जिसके अंतर्गत पर्यटन स्थलों को जोड़ा जा सकता है, तो वे तुरंत तात्कालीन नागरिक उड्डयन मंत्री पीयूष गोयल से मिले और उन्हें दुनिया में सिखों की सर्वोच्च धार्मिक नगरी अमृतसर से कुल छह नगरों से जोड़ने की बात कही और खुशी की बात है कि उनके दिये सभी रूट स्वीकृत हो गये. अमृतसर से कोलकाता, पटना, जयपुर, वाराणसी, गोवा और धर्मशाला.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें