36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”दीदी के बोलो” हेल्पलाइन नंबर व वेबसाइट से मुख्यमंत्री को जनता का मिला भारी साथ

24 घंटे में एक लाख से ज्यादा फोन आये, सर्वर डाउन होने से हुई समस्या वेबसाइट में 24 घंटे में 50 हजार से ज्यादा लोगों ने भेजा अपना संदेश किया ट्विट : 250 एक्सपर्ट की टीम कर रही काम, जल्द समस्या का होगा समाधान हेल्पपाइन नंबर को सक्रिय रखने के लिए एक्सपर्ट टीम का और […]

24 घंटे में एक लाख से ज्यादा फोन आये, सर्वर डाउन होने से हुई समस्या

वेबसाइट में 24 घंटे में 50 हजार से ज्यादा लोगों ने भेजा अपना संदेश
किया ट्विट : 250 एक्सपर्ट की टीम कर रही काम, जल्द समस्या का होगा समाधान
हेल्पपाइन नंबर को सक्रिय रखने के लिए एक्सपर्ट टीम का और ज्यादा होगा विस्तार
कोलकाता : अत्याधुनिक जमाने के इस दौर में आमलोगों तक ज्यादा से ज्यादा जुड़ने व उनकी समस्या व सलाह लेने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को ‘दीदी के बोलो’ नामक एक डिजिटल प्लेटफॉर्म जारी किया था. इसके 24 घंटे के अंदर मंगलवार को ट्विट कर कहा गया कि हेल्पलाइन नंबर 9137091370 नंबर पर पिछले 24 घंटे में अपनी बातें दीदी तक पहुंचाने के लिए एक लाख से ज्यादा लोगों ने फोन किया है.
इसके कारण पूरे सिस्टम पर उम्मीद से काफी ज्यादा लोड पड़ जाने के कारण सर्वर डाउन हो गया है. हेल्पलाइन नंबर को सुचारू रूप से सक्रिय करने के लिए 250 एक्सपर्ट की टीम काम कर रही है. इस टीम में और भी ज्यादा लोगों का विस्तार किया जा रहा है. जल्द लोग अपनी बातें आसानी से दीदी तक पहुंचा सकेंगे.
बताया जा रहा है कि कुछ लोग फोन करने पर लाइन व्यस्त होने का टोन सुन रहे हैं. कुछ लोगों को कॉल फॉरवर्ड किये जाने का जवाब मिल रहा है. इसके कारण फोन करने में लोगों को कुछ दिक्कतें हो रही हैं, जिसे जल्द सुलझा लिया जायेगा.
दूसरी तरफ ‘डब्लूडब्लूडब्लू.दीदीकेबोलो.कॉम’ में 50 हजार से ज्यादा लोगों ने इमेल कर अपनी समस्याएं, अपनी सलाह व कुछ जानकारियां साझा की हैं. पार्टी सूत्र बताते हैं कि इतने कम समय में इतने ज्यादा लोगों का दीदी से जुड़ कर अपनी बातें रखने की कोशिश करना, इसी से सिद्ध होता है कि लोग भी काफी दिनों से इस तरह से प्लेटफॉर्म का इंतजार कर रहे थे.
‘दीदी के बोलो’ कार्यक्रम पहले दिन ही हुआ फेल : राहुल सिन्हा
भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने कहा कि ‘दीदी के बोलो’ अभियान पहले दिन ही पूरी तरह से फेल हो गयी है. सॉफ्टवेयर ने पहले दिन ही धोखा दे दिया. फोन कर लोगों को कोई रिस्पांस नहीं मिल रहा है. बाध्य होकर तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को कहना पड़ा कि मशीन खराब हो गयी है. पार्टी ने ही अपना अस्तित्व खो दी है. अब उस पार्टी को पुनर्जीवित नहीं किया जा सकता है. इसके पहले भी वेबसाइट खोली गयी थी. उसका भी यही हर्ष भी हुआ था. उन्होंने कहा कि ‘दीदी के बोलो’ कार्यक्रम की जगह जनता के लिए मुख्यमंत्री कुछ कार्य करें. इस तरह से जनता को धोखा देने से कुछ नहीं होगा.
एक अगस्त को ममता लेंगी पदयात्रा में हिस्सा
कोलकाता. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगामी एक अगस्त को पदयात्रा मेंहिस्सा लेंगी. मुख्यमंत्री ने इस संबंध में ट्वीट करते हुए लिखा है कि हरियाले बचाने व पर्यावरण की रक्षा के लिए पदयात्रा का आयोजन होगा. गुरुवार यानी एक अगस्त को यह पदयात्रा दोपहर तीन बजे बिरला तारामंडल से नजरुल मंच तक होगी. इस पदयात्रा में राज्य के मंत्री तथा बड़ी तादाद में तृणमूल कार्यकर्ताओं व समर्थकों के शामिल होने की संभावना है.
राज ठाकरे आज करेंगे ममता से मुलाकात
कोलकाता. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे मंगलवार शाम महानगर पहुंचे. वह राज्य सचिवालय नवान्न में बुधवार को राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे. प्राप्त जानकारी के मुताबिक राज ठाकरे और ममता बनर्जी के बीच चुनाव सुधार, बैलट पेपर से चुनाव कराने की मांग और देश की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की संभावना हैं. तृणमूल सूत्रों के मुताबिक राज ठाकरे ने ममता बनर्जी को फोन किया था और कुछ मुद्दों पर चर्चा के लिए उनसे मुलाकात की इच्छा जतायी थी.
उल्लेखनीय है कि ममता बनर्जी, चुनाव सुधार और बैलट पेपर से चुनाव कराने की सशक्त पैरोकार हैं और उन्होंने भाजपा पर इवीएम में छेड़छाड़ करके 2019 के लोकसभा चुनाव जीतने का आरोप लगाया था. राज ठाकरे इससे पहले इवीएम की विश्वसनीयता के मुद्दे पर यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी और चुनाव आयोग के साथ मुलाकात कर चुके हैं. श्री ठाकरे विरोधी दलों को इस मुद्दे पर एकजुट करने का प्रयास कर रहे हैं. सुश्री बनर्जी से उनकी मुलाकात इसी का हिस्सा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें