36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डेंगू से दो की मौत, कई अन्य बीमार

कोलकाता. पिछले साल की तरह इस वर्ष भी महानगर के 93 नंबर वार्ड में डेंगू का प्रकोप फैला हुआ है. डेंगू संक्रमण के कारण इस वार्ड में तीन दिनों में दो लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई अन्य बीमार हैं. जानकारी के अनुसार, जादवपुर स्थित 157/ ए , प्रिंस गुलाम हुसैन रोड इलाके […]

कोलकाता. पिछले साल की तरह इस वर्ष भी महानगर के 93 नंबर वार्ड में डेंगू का प्रकोप फैला हुआ है. डेंगू संक्रमण के कारण इस वार्ड में तीन दिनों में दो लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई अन्य बीमार हैं.
जानकारी के अनुसार, जादवपुर स्थित 157/ ए , प्रिंस गुलाम हुसैन रोड इलाके में पिछले दो दिन में विनोद चौधरी (48) तथा दिशा बर्मन (28) की डेंगू से मौत हुई है. दिशा की मौत दीपावली के दिन हो गयी. उनके एक परिजन ने बताया कि तीन नवंबर को दिशा को बुखार हुआ था. उन्हें निगम के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. रक्त की जांच में डेंगू पॉजेटिव पाया गया.
प्लेटलेट्स की संख्या एक लाख 90 हजार थी. सेहत में सुधार न होने पर परिजनों ने उन्हें विजयगढ़ हॉस्पिटल में दाखिल कराया. दिशा की स्थिति खराब होते देख उन्हें बांगुर हॉस्पिटल रेफर कर दिया. लेकिन परिजनों ने मरीज को बांगुर हॉस्पिटल ले जाने के बजाय केपीसी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में दाखिल कराया. जहां इलाज के दौरान बुधवार को उनकी मौत हो गयी. परिवार के लोगों का आरोप है कि दिशा की मौत डेंगू से हुई है.
कई लोग हैं बीमारी की चपेट में
इलाके में दो लोगों की मौत की घटना के बाद नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी ब्लीचिंग पाउडर व कीटनाशक का छिड़काव करने पहुंचे. इस दौरान स्थानीय लोगों ने निगम के कर्मचारियों को घेर कर विरोध प्रदर्शन किया. उनका आरोप है कि कई लोग बुखार की चपेट में हैं. इसके बावजूद वार्ड में निगम की ओर से कीटनाशकों का छिड़काव नहीं किया जा रहा है.
क्या कहना है बोरो चेयरमैन का
93 नंबर वार्ड बोरो 10 में आता है. बोरो चेयरमैन तपन दास गुप्ता ने बताया कि विनोद बिहार के निवासी थे. वह बिहार से ही बीमार होकर कोलकाता पहुंचे थे. जबकि दिशा की मौत डेंगू की वजह से नहीं हुई है. उन्होंने कहा हम पूरी स्थिति पर नजर रख रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें