34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पश्चिम बंगाल : राहत व बचाव कार्य के लिए वार्ड स्तर पर कैंप खोले गये, मेयर निगम में गुजारेंगे रात

– बोरो स्तर पर आपदा प्रबंधन की टीम तैनात कोलकाता : चक्रवाती तूफान के कारण तेज हवा व भारी बारिश की संभावना को देखते हुए कोलकाता नगर निगम ने हाई अलर्ट जारी किया है. राहत व बचाव के लिए वार्ड स्तर पर निगम के विभिन्न हेल्थ सेंटर, प्राथमिक विद्यालय व कम्यूनिटी हॉल में कैंप खोले […]

– बोरो स्तर पर आपदा प्रबंधन की टीम तैनात

कोलकाता : चक्रवाती तूफान के कारण तेज हवा व भारी बारिश की संभावना को देखते हुए कोलकाता नगर निगम ने हाई अलर्ट जारी किया है. राहत व बचाव के लिए वार्ड स्तर पर निगम के विभिन्न हेल्थ सेंटर, प्राथमिक विद्यालय व कम्यूनिटी हॉल में कैंप खोले गये हैं. वहीं कोलकाता निगम में कंट्रोल रूम को सक्रिय रखा गया है. शुक्रवार शाम मेयर फिरहाद हकीम ने निगम के कंट्रोल रूम का जायजा लिया.

श्री हकीम ने कहा कि ‘फणी’ से भीषण तबाही हो सकती है. इसलिए विभिन्न प्रकार की सतर्कता बरती जा रही है. निगम के विभिन्न कैंपों में तिरपाल, कपड़े, पेयजल व भोजन की व्यवस्था की गयी है. राहत सामग्री को विभिन्न बोरो में भेज दिया गया है. उन्होंने कहा कि परिस्थिति पर नजर रखने के लिए वह रातभर निगम में ही रहेंगे.

इसके अलावा निगम के डिप्टी मेयर अतिन घोष समेत अन्य मेयर परिषद के सदस्यों को उनके वार्ड के आस-आप के बोरो पर नजर रखने को कहा गया है. इसके साथ ही सीइएससी और निगम के लाइटिंग विभाग को सर्तक रहने का निर्देश दिया गया है. मेयर ने कहा कि जलजमाव वाले इलाकों में विद्युत से संबंधित किसी प्रकार की समस्या के होने पर तुरंत बिजली आपूर्ति को बंद कर दिया जायेगा.

निगम ने जारी किया ह्वाट्सऐप नंबर

कोलकाता नगर निगम की ओर से गुरुवार को आपातकालीन स्थित के लिए टोल फ्री नंबर 033-22861212-1313-1414 नंबर जारी किया गया था. अब शुक्रवार को मेयर ने ह्वाट्सऐप नंबर (9830037493) जारी किया है. इस नंबर पर महानगरवासी ‘फणी’ संबंधित जानकारी दे सकेंगे.

गरियाहाट व साउथ सिटी मॉल बंद

फणी चक्रवात के मद्देनजर गरियाहाट व साउथ सिटी मॉल को शुक्रवार अपराह्न से बंद कर दिया गया. वहीं महानगर की सबसे ऊंची इमारत द 42 के पास से क्रेन हटा लिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें