30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पश्चिम बंगाल : सेहत और स्वाद पर भी पड़ सकता है ”फणी” का असर

– महंगी हो सकती है सब्जी और मछलियां कोलकाता : फणी चक्रवात का जनजीवन के साथ-साथ फसलों पर भी गहरा असर देखने को मिलेगा. टास्क फोर्स (मार्केट) कमेटी के सदस्य रवींद्रनाथ कोले का कहना है कि राज्य के स्थलीय क्षेत्र पर अगर फणी का असर पड़ता है, तो सब्जियों की पैदावार खराब हो सकती है. […]

– महंगी हो सकती है सब्जी और मछलियां

कोलकाता : फणी चक्रवात का जनजीवन के साथ-साथ फसलों पर भी गहरा असर देखने को मिलेगा. टास्क फोर्स (मार्केट) कमेटी के सदस्य रवींद्रनाथ कोले का कहना है कि राज्य के स्थलीय क्षेत्र पर अगर फणी का असर पड़ता है, तो सब्जियों की पैदावार खराब हो सकती है. कहा कि अभी ही बाजार में सब्जियों के दाम अधिक हैं. नेनुआ, परवल और बैंगन 40-50 रुपये प्रति किलो की दर से बिक रहे हैं.

फणी की वजह से बाजार में फल सब्जियों की कमी के कारण दाम बढ़ने की भी संभावना बनी रहेगी. उन्होंने आगे कहा कि बंगाल में ओडि़शा से पासरे, टेंगरा, भेटकी व झींगा मछलियां सप्लाई की जाती है. चक्रवात फणी से इन मछलियों की सप्लाई पर असर पड़ेगा, जिससे मार्केट में मछली के दाम बढ़ने की संभावना है.

श्री कोले ने कहा कि हमें फिलहाल यह देखना होगा कि फणी का असर पश्चिम बंगाल के स्थलीय क्षेत्र में कैसा रहता है. फणी की वजह से लगातार बारिश हो सकती है, जिसका सीधा असर सब्जियों के फसल पर पड़ेगा. कहा कि फणी की वजह से धान की खेती को भी नुकसान पहुंच सकता है. क्योंकि राज्य के कई जिले ऐसे हैं, जहां धान काटे जा रहे हैं.

बता दें कि धान की कटाई के बाद इसे सुखाने के लिए कई दिनों तक खेत में ही रखना पड़ता है. ऐसे में इस चक्रवात से धान की फसल को भी नुकसान पहुंच सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें