30.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

फनी चक्रवात: कोलकाता एयरपोर्ट पर अलर्ट, तीन से चार मई के बीच बंद रहेगी सारी फ्लाइट

– पांच मई तक कुछ विमान सेवाएं रहेंगी रद्द – कई कंपनियों की पहल, नहीं लगेगा कैंसिलेशन चार्ज कोलकाता : फनी चक्रवात को देखते हुए आपात स्थिति से निपटने व पूर्व में बरतने वाली सावधानियों को लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से सभी तटीय हवाई अड्डों को सतर्क किया गया है. हर तरह […]

– पांच मई तक कुछ विमान सेवाएं रहेंगी रद्द

– कई कंपनियों की पहल, नहीं लगेगा कैंसिलेशन चार्ज

कोलकाता : फनी चक्रवात को देखते हुए आपात स्थिति से निपटने व पूर्व में बरतने वाली सावधानियों को लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से सभी तटीय हवाई अड्डों को सतर्क किया गया है. हर तरह की सावधानियों को बरतने का निर्देश दिया गया है.

इसे देखते हुए कई एयरलाइंस ने कुछ रूटों में अपनी विमान सेवाएं व डोमेस्टिक कई उड़ानों को पांच मई तक के लिए रद्द करने का निर्णय लिया है, तो वहीं दूसरी ओर कोलकाता एयरपोर्ट पर अलर्ट जारी करते हुए शुक्रवार रात साढ़े नौ बजे से लेकर से शनिवार शाम साढ़े छह बजे तक कोलकाता एयरपोर्ट से उड़ने वाली सारी फ्लाइट्स रद्द रखने का निर्णय लिया गया है.

तीन एयरलाइंस की सभी उड़ाने रद्द

इधर, एयरलाइंस इंडिगो, गो एयर और विस्तारा की भुवनेश्वर एयरपोर्ट से सभी उड़ानें शुक्रवार को रद्द रहेगी. इंडिगो ने भी विशाखापत्तनम के लिए शुक्रवार को अपनी सारी फ्लाइट्स को रद्द कर दिया है. एयरलाइन ने कहा है कि कस्टमर्स दूसरी फ्लाइट बुक कर सकते हैं या रिफंड के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

कई कंपनियां नहीं लेंगी कैंसिलेशन चार्ज

एयरलाइन विस्तारा ने फनी के खतरे को देखते हुए भुवनेश्वर और कोलकाता जाने वाली फ्लाइट्स के कैंसिलेशन और चेंज चार्ज को माफ कर दिया है. एयरलाइन ने गुरुवार से रविवार तक की भुवनेश्वर और कोलकाता जाने वाली फ्लाइट्स के कैंसिलेशन चार्ज को माफ किया है. अब अगर यात्री अपने टिकट को कैंसल करते हैं या कुछ बदलाव करते हैं तो उन्हें कैंसिलेशन चार्ज या चेंज करने का एडिशनल चार्ज नहीं देना होगा.

एयरलाइन कंपनी गोएयर ने भी फनी चक्रवात के मद्देनजर शुक्रवार से रविवार के बीच भुवनेश्वर, कोलकाता और रांची से आने-जाने वाली उड़ानों की टिकट रद्द करने या टिकट बदलने पर लगने वाले शुल्क से छूट दी है. मालूम हो कि शुक्रवार मध्य रात से शनिवार सुबह के बीच बंगाल में फनी चक्रवात के आने की प्रबल संभावना है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें