37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बंगाल में कमजोर पड़ा चक्रवात Fani बांग्लादेश की ओर बढ़ा, बंगाल में बड़ा असर नहीं

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के लोगों ने तब राहत की सांस ली, जब चक्रवात फोनी (Cyclone Fani) शनिवार की सुबह कमजोर पड़ गया. अब यह पड़ोसी बांग्लादेश की ओर बढ़ रहा है. क्षेत्रीय मौसम केंद्र के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शहर में रात में 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं […]

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के लोगों ने तब राहत की सांस ली, जब चक्रवात फोनी (Cyclone Fani) शनिवार की सुबह कमजोर पड़ गया. अब यह पड़ोसी बांग्लादेश की ओर बढ़ रहा है. क्षेत्रीय मौसम केंद्र के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शहर में रात में 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं और मध्यम से भारी बारिश हुई.

अधिकारी ने बताया कि चक्रवात जिन जिलों से गुजरा, वहां किसी के हताहत होने या किसी बड़ी क्षति की कोई खबर नहीं है. उन्होंने कहा, ‘फोनी के लगातार उत्तर-पूर्वोत्तर की ओर बढ़ने की संभावना है और यह अगले छह घंटे में कमजोर हो जायेगा.’ क्षेत्रीय मौसम केंद्र के उपमहानिदेशक संजीब बंद्योपाध्याय ने बताया कि ऐसी संभावना है कि 50-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार और गहरे दबाव के साथ यह दोपहर तक बांग्लादेश पहुंच जायेगा.

पश्चिम बंगाल पहुंचने से पहले ओड़िशा तट पर यह बेहद भयानक चक्रवात कमजोर होकर भयानक चक्रवात में बदल गया था. यह उत्तर-पूर्वोत्तर की ओर बढ़ते हुए पश्चिमी मिदनापुर के खड़गपुर से होते हुए बीती रात 12:30 बजे पश्चिम बंगाल में दाखिल हुआ.

बंद्योपाध्याय ने बताया कि इसके बाद चक्रवात हुगली के आरामबाग पहुंचा और अब यह मुर्शिदाबाद जिले की ओर बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि कुछ कच्चे घर और पेड़ गिरे हैं, लेकिन किसी भी जिले से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. हालांकि, अभी और जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है.

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के एक अधिकारी ने बताया कि इस बीच कोलकाता हवाई अड्डे पर शनिवार सुबह 9:57 बजे विमानों का परिचालन शुरू कर दिया गया. शुक्रवार को अपराह्न तीन बजे विमानों का परिचालन रोक दिया गया था. अधिकारियों ने बताया कि सियालदह और हावड़ा क्षेत्र में ट्रेनों का परिचालन भी सामान्य हो रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें