27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रेसिडेंशियल फॉर्म ऑफ गवर्नमेंट की ओर बढ़ रहा देश : मुख्यमंत्री

देश की मौजूदा स्थिति पर तृणमूल सुप्रीमो ने केंद्र पर साधा निशाना सुपर इमरजेंसी की स्थिति में एक इलेक्शन, एक राजनीतिक पार्टी व एक लीडर का ही रहेगा अस्तित्व ममता का आरोप : चुनाव आयोग के जरिये राजनीतिक दलों के अस्तित्व को मिटाने का प्रयास 2019 के चुनाव के बाद गड़बड़ी बता कर 2014 व […]

देश की मौजूदा स्थिति पर तृणमूल सुप्रीमो ने केंद्र पर साधा निशाना

सुपर इमरजेंसी की स्थिति में एक इलेक्शन, एक राजनीतिक पार्टी व एक लीडर का ही रहेगा अस्तित्व
ममता का आरोप : चुनाव आयोग के जरिये राजनीतिक दलों के अस्तित्व को मिटाने का प्रयास
2019 के चुनाव के बाद गड़बड़ी बता कर 2014 व 2016 के चुनाव के खर्च का मांगा जा रहा हिसाब
कोलकाता :देश की मौजूदा स्थिति पर तृणमूल सुप्रीमो व राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फिर केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ जम कर हमला बोला. तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद के प्रतिष्ठा दिवस पर बुधवार को धर्मतला में गांधी मूर्ति के निकट आयोजित सभा में ममता ने देश को बचाने के लिए इस मंच से युवाओं को आने का आह्वान किया.
ममता ने कहा कि देश में अभी जो हालात हैं, उससे देश के प्रेसिडेंशियल फॉर्म ऑफ गवर्नमेंट की तरफ आगे बढ़ने का संकेत मिल रहा हैं. मुनाफे में चलने वाली केंद्र सरकार के अधीन कंपनियों का निगमीकरण कर केंद्र की सरकार लोगों से रोटी व नौकरी छीनने का प्रयास कर रही है.
इस सुपर इमरजेंसी की स्थिति में देशभर में आगामी दिनों में सिर्फ एक चुनाव, एक राजनीतिक पार्टी व एक नेता का हीं अस्तित्व शेष रह जायेगा. चुनाव आयोग 2014 व 2016 में हुए चुनाव में खर्च का इतने दिन पुराना हिसाब 2019 के चुनाव के बाद अब पार्टी से मांग रही है. ऐसा करके विभिन्न पार्टी के अस्तित्व को मिटाने की कोशिश हो रही है.
अपनी क्षमता का दुरुपयोग कर केंद्र सरकार केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई व इडी के जरिये तृणमूल कांग्रेस के मंत्री व एमएलए को धमकाने की कोशिश की जा रही है. नेता व मंत्रियों से पूछताछ के बाद भविष्य में वे अब मुझे पूछताछ के लिए बुलायेंगे, गिरफ्तार कर जेल में भी भेजेंगे तो मेरे लिये यह स्वाधीनता संग्राम के समान होगा.
ममता ने कहा कि केंद्र सरकार के दायरे में आनेवाले विभागों में प्रमुख पदों पर रिटायर्ड अधिकारियों को बिठाया जा रहा है, जिससे सरकारी फरमान को वे काट ना सकें. कश्मीर के हालात पर ममता ने कहा कि मौजूदा समय में कश्मीर की सही स्थिति की जानकारी किसी को नहीं है. विभिन्न पार्टी के नेता व मंत्रियों को कश्मीर जाने से रोका जा रहा है.
केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध करने वालों को गिरफ्तार कर लिया जा रहा है. ऐसे कठिन परिस्थिति में वह देश की जनता के हित व अन्याय के खिलाफ भी आगे भी अपनी लड़ाई जारी रखेंगी. ममता ने इस मंच पर युवाओं से एकबार फिर इस नीति के खिलाफ इकट्ठा होने का आह्वान किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें