36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोरोना वायरस का खौफ : बंगाल के सीमावर्ती इलाके में अलर्ट जारी

सिलीगुड़ी : भारत-नेपाल सीमावर्ती इलाका पानीटंकी में कोरोना वायरस मिलने के बाद पानीटंकी एवं पशुपति नगर में राज्य स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है. चीन के बाद अब नेपाल में कोरोना वायरस के जीवाणु मिलने की खबर आ रही है. राज्य स्वस्थ्य विभाग ने भारत-नेपाल सीमा में एक विशेष स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया है. […]

सिलीगुड़ी : भारत-नेपाल सीमावर्ती इलाका पानीटंकी में कोरोना वायरस मिलने के बाद पानीटंकी एवं पशुपति नगर में राज्य स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है. चीन के बाद अब नेपाल में कोरोना वायरस के जीवाणु मिलने की खबर आ रही है. राज्य स्वस्थ्य विभाग ने भारत-नेपाल सीमा में एक विशेष स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया है. नेपाल व चीन से काफी संख्या में पर्यटक पानीटंकी होते हुए भारत में प्रवेश करते हैं.

इसे देखते हुए कोरोनो वायरस को लेकर राज्य स्वस्थ्य विभाग ने हाई अलर्ट जारी किया है. नेपाल के काकरभिट्टा, पशुपति सीमा पार कर आने वाले पर्यटकों के लिए एक शिविर के माध्यम से स्वास्थ्य जांच की व्यवस्था की गयी है. जांच के दौरान यदि किसी में भी कोरोना वायरस पाए जाने पर उन्हें उत्तरबंग मेडिकल कॉलेज रेफर करने की व्यवस्था की गयी है.

कोरोना वायरस से बचाव के लिए उत्तरबंग मेडिकल कॉलेज अस्पताल में विशेष इंतजाम किये गये हैं. इसके तहत अस्पताल में 6 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है. साथ ही रैपिड रेस्पोंस टीम का गठन भी किया गया है. कोरोना वायरस जीवाणु लोगों में पाए जाने पर उनकी सैंपल जांच की भी पूरी व्यवस्था की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें