24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राज्यवासियों की मंगल कामना के लिए सीएम ने की शक्ति अाराधना

कोलकाता : राज्यवासियों की मंगल कामना के लिए खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने घर पर हर साल की तरह इस बार भी शक्ति आराधना की. हर साल वह उपवास रखकर पूजा के आयोजन की तैयारी पूरे विधि-विधान से करती हैं. उनके सहयोग के लिए उनकी भाभी कस्तूरी बनर्जी पूरी तत्परता से जुटी रहीं. इस […]

कोलकाता : राज्यवासियों की मंगल कामना के लिए खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने घर पर हर साल की तरह इस बार भी शक्ति आराधना की. हर साल वह उपवास रखकर पूजा के आयोजन की तैयारी पूरे विधि-विधान से करती हैं. उनके सहयोग के लिए उनकी भाभी कस्तूरी बनर्जी पूरी तत्परता से जुटी रहीं.
इस बार मुख्यमंत्री आवास पर शाम के वक्त वृद्ध महिलाओं के साथ अड्डा का कार्यक्रम रखा गया था, जहां पर राज्य के सूचना व संस्कृति मामलों के राज्यमंत्री इंद्रनील ने लोगों की फरमाइश खासतौर पर सांसद अभिषेक बनर्जी की बेटी के अनुरोध पर एक के बाद एक कई गाने भी गाये.
उल्लेखनीय है कि ममता बनर्जी जब योगमाया देवी काॅलेज में छात्र यूनियन करती थीं, उस वक्त वह डीएसओ में थी. बाद में मतभेद हो जाने के कारण वह छात्र परिषद के परचम तले डीएसओ के खिलाफ मैदान में उतर गयीं.
उसी वक्त उन्होने डीएसओ को हराने के लिए शक्ति आराधना शुरू की थी. तब से लेकर आज तक वह लगातार अपने घर शक्ति आराधना करती आ रही हैं. कुछ साल बाद ही वह काली पूजा शुरू की थी.
मुख्यमंत्री के घर की काली पूजा ने इस बार 40 साल पूरा कर लिया है. दिवंगत होने तक ममता बनर्जी की मां गायित्री देवी उन्हें पूजा में मदद करती रहीं. उनके गुजरने के बाद उनकी जगह कस्तूरी आ गयी हैं. इस बार भी उपवास रखकर ममता बनर्जी पूजा कर रही हैं. उनके परिवार के सभी सदस्य तो हैं ही, साथ में फिरहाद हकीम से लेकर तृणमूल कांग्रेस के छोटे से लेकर बड़े सभी नेताओं और ममता बनर्जी के चाहनेवालों का उनके घर के सामने तांता लगा रहा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें