calcutta

  • Jan 18 2020 6:07AM
Advertisement

राज्यपाल की सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं हुईं मुख्यमंत्री

राज्यपाल की सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं हुईं मुख्यमंत्री

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्यपाल जगदीप धनखड़ की ओर से दो विधेयकों पर चर्चा के लिए शुक्रवार को बुलायी गयी सर्वदलीय बैठक में ‘व्यस्तताओं’ के कारण शामिल नहीं हुईं. राजभवन ने एक बयान में कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय ने राज्यपाल के सचिवालय को सूचित किया कि शुक्रवार को पहले से तय कार्यक्रमों के कारण मुख्यमंत्री के लिए बैठक में शामिल होना संभव नहीं होगा. राज्यपाल बनने के बाद से राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी व उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के बीच कई मामलों पर टकराव चल रहा है.

राज्यपाल ने विधानसभा में पारित उन दो विधेयकों पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई थी, जिन पर उनकी (राज्यपाल की) मंजूरी का इंतजार है. बयान में कहा गया है कि ‘बार बार प्रयासों के बावजूद’ पश्चिम बंगाल (लिंचिंग से रोकथाम) विधेयक, 2019 और ‘अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति पश्चिम बंगाल राज्य आयोग विधेयक’ के लंबित होने के संबंध में ‘राज्य सरकार और राज्य विधानसभा से कोई जानकारी नहीं मिलने के कारण राज्यपाल ने यह बैठक बुलायी थी.’

 इसमें कहा गया है कि राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को इस मामले को प्राथमिकता देने और इन मामलों पर चर्चा की खातिर बैठक के लिए जल्द से जल्द समय निकालने की अपील की है. 
 
बयान में कहा गया है कि विधानसभा में विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान और वाममोर्चा के विधायक दल के नेता सुजन चक्रवर्ती ने बैठक 21 जनवरी को किये जाने का अनुरोध किया है. इसमें कहा गया है कि बैठक तय समय पर उक्त तिथि को होगी. बयान में कहा गया है कि राजभवन को यह भी बताया गया है कि गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के नेता रोहित शर्मा इस समय बीमार हैं.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement