28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आज आ रहे हैं चंद्रबाबू नायडू, दिल्ली की बैठक में मौजूद रह सकते हैं ममता के प्रतिनिधि

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भाजपा के खिलाफ फेडरल फ्रंट के गठन की कवायद बहुत पहले ही कर चुकी है. उनके इस प्रयास को आगे बढ़ाते हुए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू सोमवार को ममता बनर्जी से मुलाकात करने के लिए कोलकाता आ रहे हैं. खबर है कि ममता कोलकाता में […]

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भाजपा के खिलाफ फेडरल फ्रंट के गठन की कवायद बहुत पहले ही कर चुकी है. उनके इस प्रयास को आगे बढ़ाते हुए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू सोमवार को ममता बनर्जी से मुलाकात करने के लिए कोलकाता आ रहे हैं.
खबर है कि ममता कोलकाता में चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात तो करेंगी, लेकिन 22 नवंबर को दिल्ली में नायडू द्वारा आहूत बैठक में वह मौजूद नहीं रहेगी. उनके प्रतिनिधि के रूप में वहां पर सांसद शुखेंदू शेखर राय व डेरेक ओब्रायन हाजिर रहेंगे. अलबत्ता चंद्रबाबू नायडू के आमंत्रण पर हैदराबाद में होने वाली सभा में ममता बनर्जी खुद मौजूद रहेंगी.
उल्लेखनीय है कि भाजपा के खिलाफ सबसे पहले ममता बनर्जी फेडरल फ्रंट के गठन की कवायद शुरू की थी. इस कड़ी के तहत वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी के अलावा तेलंगना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव, एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार समेत कई नेताओं के साथ मुलाकात कर चुकी हैं.
इसी कड़ी में ममता कई बार दिल्ली में विभिन्न पार्टी के नेताओं के साथ बैठक भी कर चुकी हैं, जिसके तहत वह वह जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के साथ भी मुलाकात कर चुकी हैं. इस बीच चंद्रबाबू नायडू 22 को दिल्ली में विरोधी दलों की बैठक कर रहे हैं. अपनी व्यस्तता के कारण ममता हिस्सा नहीं ले सकती हैं.
अलबत्ता उनके प्रतिनिधि उनकी नुमाइंदगी जरूर कर सकते हैं. टीडीपी नेता व आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के लिए राहत की बात यह है कि वह हैदराबाद में जो जनसभा करने जा रहे हैं, उसमें ममता बनर्जी शामिल हो सकती हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें