27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राजीव कुमार को गिरफ्तार कर सकती है सीबीआइ

राजीव कुमार के वकील ने कहा : सीबीआइ अवैध कार्रवाई में अदालत का रबर स्टैंप की मांग कर रही है सीबीआइ के वकील ने कहा : काफी प्रभावशाली हैं राजीव, सुप्रीम कोर्ट व हाइकोर्ट के निर्देश का कर चुके हैं उल्लंघन कोलकाता : सारधा चिटफंड मामले में साक्ष्य नष्ट करने के आरोपी कोलकाता के पूर्व […]

राजीव कुमार के वकील ने कहा : सीबीआइ अवैध कार्रवाई में अदालत का रबर स्टैंप की मांग कर रही है

सीबीआइ के वकील ने कहा : काफी प्रभावशाली हैं राजीव, सुप्रीम कोर्ट व हाइकोर्ट के निर्देश का कर चुके हैं उल्लंघन
कोलकाता : सारधा चिटफंड मामले में साक्ष्य नष्ट करने के आरोपी कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के खिलाफ गैर जमानती धारा के तहत गिरफ्तारी वारंट जारी करने का सीबीआइ ने अलीपुर कोर्ट के अतिरिक्त जिला न्यायाधीश के पास आवेदन किया था. इस मामले में दोनों पक्ष की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने राजीव कुमार के वकील के आवेदन को खारिज करते हुए सीबीआइ को राजीव कुमार को गिरफ्तार करने की इजाजत दे दी है.
अदालत सूत्रों के मुताबिक कोर्ट ने फैसले में कहा कि सीबीआइ सुप्रीम कोर्ट व कलकत्ता हाइकोर्ट के निर्देश के आधार पर राजीव कुमार को गिरफ्तार कर सकती है. अदालत सूत्रों के मुताबिक सुनवाई के दौरान सीबीआइ की तरफ से कहा गया कि : राजीव कुमार काफी प्रभावशाली हैं. अपने प्रभाव के वजह से ही वह सुप्रीम कोर्ट व हाइकोर्ट के आदेश का उलंघन कर चुके हैं. हाइकोर्ट के हाल के निर्देश के बाद उनकी तलाशी हर जगह की गई, लेकिन वह अनट्रेसेबल हैं.
अगर उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया तो वह जांच प्रभावित करेंगे. वहीं राजीव कुमार के वकील ने अदालत में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि : सीबीआइ ने अबतक राजीव कुमार को किसी भी मामले में आरोपी नहीं बताया है. सीबीआइ गवाह के लिए राजीव कुमार को नोटिस दे रही है. सीबीआइ एक अवैध कार्रवाई में कोर्ट के रबर स्टैंप की मांग कर रही है. इसके कारण अदालत सोच समझकर फैसला ले. दोनों पक्ष की बातों को सुनने के बाद अदालत ने कुछ घंटों तक फैसला सुरक्षित रखने के बाद गुरुवार शाम को निर्देश दिया कि सीबीआइ राजीव कुमार को गिरफ्तार कर सकती है.
20 बार नोटिस के बावजूद इडी से नहीं मिल रहे केडी सिंह
कोलकाता. 20 बार नोटिस भेजने के बावजूद राज्यसभा सांसद केडी सिंह प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर में जवाबदेही के लिए नहीं आ रहे हैं. गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने उनकी तलाशी के लिए दिल्ली व चंडीगढ़ में कुछ जगहों में छापेमारी की. बताया जा रहा है कि 1900 करोड़ रुपये के चिटफंड मामले में केडी सिंह की 239 करोड़ की संपत्ति को प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने जब्त कर लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें