Advertisement

calcutta

  • Feb 8 2019 8:53PM

CBI vs Kolkata Police : सीबीआई के पूर्व निदेशक से जुड़ी कंपनियों पर पुलिस की छापेमारी

CBI vs Kolkata Police : सीबीआई के पूर्व निदेशक से जुड़ी कंपनियों पर पुलिस की छापेमारी
साल्टलेक के सीए ब्लॉक में इसी जगह कोलकाता पुलिस कर रही छापेमारी

कोलकाता : कोलकाता पुलिस और सीबीआई के बीच जंग जारी है. शनिवार को शिलांग में सीबीआई अधिकारियों द्वारा कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से पूछताछ के एक दिन पहले कोलकाता पुलिस ने सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक एम नागेश्वर राव से जुड़ी कंपनियों पर छापा मारा है. 

 

श्री राव के जिन ठिकानों पर पुलिस ने छापा मारा वह एक मध्य कोलकाता के क्लाइव रॉ में है और दूसरी साल्टलेक के सीए ब्लॉक में हैं. यह छापेमारी एंजेला मर्केंटाइल्स प्राइवेट लिमिटेड (एएमपीएल) के ठिकानों पर की जा रही है. इन कंपनियों से श्री राव की पत्नी वित्तीय लेनदेन के संबंध का आरोप है. 

 

एंजेला मर्केंटाइल्स प्राइवेट लिमिटेड एक गैर-बैंकिंग वित्त कंपनी है. यह कथित तौर पर फरवरी 1994 में शुरू की गयी थी. यह छापेमारी कोलकाता पुलिस के पास दर्ज एक पुराने मामले के संबंध में है.

 

राव का संपत्ति का मालिक होने से इनकार 

पूर्व अंतरिम सीबीआई निदेशक नागेश्वर राव ने कोलकाता में हो रही छापेमारी पर कहा कि यह सब जो हो रहा है, वह दुष्प्रचार प्रतीत होता है. उन्‍होंने 30 अक्टूबर 2018 को एक बयान में मैसर्स एंजेला मर्केंटाइल्‍स प्राइवेट लिमिटेड के साथ किसी भी लिंक का खंडन किया था, जिस पर आज कोलकाता पुलिस ने छापा मारा है. 

Advertisement

Comments

Advertisement