28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

महेशतला उपचुनाव : राजनीतिक सरगर्मी तेज, प्रचार में तृणमूल और भाजपा झोंकी पूरी ताकत

कोलकाता : महेशतल्ला उपचुनाव के आगामी 28 मई को मतदान होना है. तीन बड़ी पार्टियों के उम्मीदवारों के बीच मुकाबला है. तृणमूल कांग्रेस, भाजपा के साथ माकपा के उम्मीदवार मैदान में अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. तीनों ही उम्मीदवारों के प्रचार में उनकी पार्टी के हेवीवेट नेता मैदान में उतर गये हैं. तृणमूल […]

कोलकाता : महेशतल्ला उपचुनाव के आगामी 28 मई को मतदान होना है. तीन बड़ी पार्टियों के उम्मीदवारों के बीच मुकाबला है. तृणमूल कांग्रेस, भाजपा के साथ माकपा के उम्मीदवार मैदान में अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. तीनों ही उम्मीदवारों के प्रचार में उनकी पार्टी के हेवीवेट नेता मैदान में उतर गये हैं.
तृणमूल कांग्रेस की ओर से लालचंद दास, भाजपा के सुजीत घोष और माकपा के प्रभात चौधरी मैदान में हैं. तृणमूल कांग्रेस की ओर से स्टार प्रचारक के रूप में राज्य के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम कमान संभाले हुए हैं. इनके सहयोग में तृणमूल कांग्रेस की दक्षिण 24 परगना की पूरी टीम काम कर रही है. भाजपा के उम्मीदवार सुजीत घोष के लिए खुद पार्टी के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय मैदान में हैं.
नुक्कड़ सभा, सभा रोड शो के अलावा श्री विजयवर्गीय ने प्रदेश महासचिव प्रताप बनर्जी, देवश्री चौधुरी और संजय सिंह को मैदान में उतार दिया है. भाजपा के तीनों नेता यहां कैंप कर रहे हैं. राजू बनर्जी और शायंतन बसु भी चुनाव में अपनी हिस्सेदारी दे रहे हैं. खुद भाजपा के राष्ट्रीय नेता शिव प्रकाश सिंह ने महेशतला विधानसभा उपचुनाव जीतने का मंत्र दे चुके हैं. दूसरी कतार में संगठन के जमीनी स्तर पर काम करनेवाले नेता राजेश यादव, गौतम चौधुरी और आशीष त्रिवेदी के साथ प्रकाश दास भी जुटे हुए हैं.
वहीं, तृणमूल कांग्रेस का दावा है कि यह चुनाव लालचंद दास ही जीतेंगे, क्योंकि लोगों का भरोसा ममता बनर्जी पर है.
कल बंगाल आयेंगे पीएम मोदी
शेख हसीना के साथ बांग्लादेश भवन का उद्घाटन कल
मोदी विश्वभारती में दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता करेंगे
कोलकाता : शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल की यात्रा पर आ रहे हैं. इस दिन श्री मोदी विश्व भारती विश्वविद्यालय, शांतिनिकेतन में दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता करेंगे तथा बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ वहां बनाये गये बांग्लादेश भवन का उद्घाटन करेंगे. विश्व भारती के दीक्षांत समारोह ‘समावर्तन’ के बाद बांग्लादेश भवन का आनुष्ठानिक उद्घाटन होगा. इसके बाद दोनों प्रधानमंत्री द्विपक्षीय विषयों पर बैठक भी करेंगे.
प्रधानमंत्री श्री मोदी विश्वभारती के कुलाधिपति के रूप में पहली बार इस विश्वविद्यालय की यात्रा पर आ रहे हैं. विश्वभारती का अंतिम वार्षिक दीक्षान्त समारोह 2013 में हुआ था. शुक्रवार को प्रस्तावित दीक्षान्त समारोह प्रात: अनुष्ठित होगा. इसमें करीब 10 हजार विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान की जायेगी. विश्व भारती सूत्रों के अनुसार इस समारोह में देशिकोत्तम उपाधियां नहीं दी जायेंगी.
इस अवसर पर प्रधानमंत्री को विश्व भारती की तरफ से दी जाने वाली स्मारक-सामग्री में कविगुरु रवींद्रनाथ ठाकुर की लन्दन से 1912 में प्रकाशित काव्यपुस्तक ‘गीतांजलि’ की प्रथम संस्करण प्रति भी शामिल है. दीक्षांत समारोह में भाग ले रहे गणमान्य व्यक्तियों में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें