34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कोलकाता : तृणमूल के अल्पसंख्यक वोट बैंक में सोमेन की सेंधमारी

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस को सीधे चुनौती देते हुए गुरुवार को हजारों की संख्या में अल्पसंख्यकों को कांग्रेस में शामिल करके प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सौमेन मित्रा ने अपनी भावी रणनीति का खाका पेश कर दिया. अबतक तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच ही दूसरी पार्टी के समर्थकों को तोड़कर अपनी पार्टी में शामिल करने […]

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस को सीधे चुनौती देते हुए गुरुवार को हजारों की संख्या में अल्पसंख्यकों को कांग्रेस में शामिल करके प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सौमेन मित्रा ने अपनी भावी रणनीति का खाका पेश कर दिया. अबतक तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच ही दूसरी पार्टी के समर्थकों को तोड़कर अपनी पार्टी में शामिल करने की होड़ देखी जा रही थी. ऐसे में गुरुवार की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए सोमेन मित्रा ने कहा कि समय के साथ सब कुछ बदलता है.
लोकसभा में पार्टी का स्टैंड साफ करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस ने पार्टी अध्यक्ष को कह दिया है कि अब तक साइनबोर्ड पार्टी में तब्दील हो चुकी कांग्रेस को अपने पैरों पर खड़ी होने की मोहलत दें. वह तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के पक्ष में नहीं हैं.
हालांकि अंतिम फैसला कांग्रेस आलाकमान को लेना है. फिलहाल तृणमूल और अन्य पार्टियों के कई नेता उनके संपर्क में हैं. वे सब कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं. अगर तृणमूल के साथ समझौता नहीं होता है, तो कांग्रेस में शामिल होनेवालों की संख्या तेजी से बढ़ेगी.
उल्लेखनीय है कि गुरुवार को विधानभवन में तृणमूल कांग्रेस, भाजपा, पीडीसीआइ व यूडीएफ से तकरीबन दो हजार नेता और कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल हुए हैं. तृणमूल कांग्रेस के अल्पसंख्यक सेल के प्रदेश उपाध्यक्ष शकील अंसारी और 50 अन्य नेता भी अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हुए हैं.
मौके पर शकील अंसारी ने कहा कि प्रदेश की जनता और वह खुद जिस भरोसे और उम्मीद के साथ भाजपा छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे, वह पूरा नहीं हुआ. अल्पसंख्यकों के नाम पर तृणमूल कांग्रेस केवल सपना दिखती है. लेकिन हकीकत में कुछ नहीं करती है. इसलिए उन्होंने कांग्रेस का दामन थामा.
इस मौके पर वाममोर्चा सरकार में मंत्री रहे अब्दुस सत्तार, अमिताभ चक्रवर्ती, एआइसीसी के सदस्य तपन अग्रवाल और कांग्रेस के नेता प्रभात तिवारी समेत कई लोग मौजूद थे. वामपंथियों ट्रेड यूनियनों की ओर से आठ व नौ फरवरी को आहूत हड़ताल में शामिल होने के सवाल पर सोमेन मित्रा ने कहा कि इंटक सक्रिय रूप से शामिल रहेगी और कांग्रेस उनकी मांगों का पूरा समर्थन करती है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें